प्रेमानंद महाराज जी के दर्शन फिर से हुए शुरू, ठंड में उमड़ रही भक्तों की भीड़, बदल गया नियम

प्रेमानंद महाराज जी के दर्शन फिर से हुए शुरू, ठंड में उमड़ रही भक्तों की भीड़, बदल गया नियम

प्रेमानंद महाराज के पुनः मंगला दर्शन का आगाज हो गया है, और मार्ग को फूल-रंगोलियों से सजाया जा रहा है। ठंड की कड़ाक में उमड़ रही भक्तों की भीड़ दिखाई दे रही है।

प्रेमानंद महाराज की नई पदयात्रा

  1. भक्तों के धर्मिक उत्सव में योजना बदली गई
    प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज ने नए वर्ष की पहली रात से भक्तों को दर्शन देने का आयोजन किया है। उनकी पदयात्रा ने 15 दिनों से बढ़ती भीड़ को देखते हुए आश्रम प्रबंधन को आम दर्शन को बंद करने का निर्णय बदलने पर मजबूर किया है।
  2. भक्तों के लिए सुविधाएं बढ़ीं
    प्रेमानंद महाराज ने 1 जनवरी की रात से अपनी पदयात्रा की दोबारा शुरुआत की है और इसके दौरान भक्तों को अधिक सुविधाएं प्रदान करने का निर्णय लिया है।
  3. सामाजिक मीडिया पर धूम मचाई
    प्रेमानंद महाराज ने मथुरा-वृंदावन की गलियों तक ही नहीं, बल्कि सोशल मीडिया पर भी बहुत चर्चा का विषय बना है। उनके वीडियो, रील्स और कार्ड्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे हैं।
  4. विशेष आगंतुकों की भीड़
    प्रेमानंद महाराज को उनके आश्रम के शिष्य रस्सियों के घेरे में रखा गया है, और पुलिस भी साथ-साथ चलती है ताकि यात्रा में कोई रुकावट न आए।
  5. दिग्गज आगंतुकों का समर्थन
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक डॉ मोहनराव भागवत भी प्रेमानंद महाराज के आश्रम में सत्संग का आनंद लेते हैं, जबकि दुनिया के कई प्रमुख व्यक्तित्व भी उनसे मिलने आ रहे हैं।

प्रेमानंद महाराज के दर्शन के लिए यह आंदोलन एक धारावाहिक रूप से बढ़ रहा है, और भक्तों का उत्साह देखकर लगता है कि यह आयोजन एक धार्मिक और सामाजिक समृद्धि की दिशा में बड़ा कदम है।