सीएम योगी का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को यूपी में बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, दिए निर्देश

सीएम योगी का बड़ा फैसला, 22 जनवरी को यूपी में बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, दिए निर्देश

दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के मद्देनजर एक बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने 22 जनवरी को राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा यूपी में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी।

वहीं, 22 जनवरी को लखनऊ में मांस की बिक्री भी बंद रहेगी। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए मीट विक्रेता संघ ने यह फैसला लिया है। वहीं, लखनऊ के ऑल इंडिया जमीअतुल कुरैश के संगठन ने इस मामले में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पत्र लिखा है। गठन ने अपने पत्र में लिखा है कि हम सभी लोग अवधवासी हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि अवध क्षेत्र अयोध्या के श्रीराम मन्दिर में भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा में सद्भावना बनाये रखते हुए सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया है कि दिनांक 22 जनवरी 2024 को बिल्लौचपुरा, सदर कैण्ट, फतेहगंज, लाटूश् रोड, लखनऊ के समस्त मीट व्यवसायी अपना कारोबार बन्द रखेंगे।

कई राज्यों में 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी घोषित करने की भी मांग उठ रही है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि वो इस ऐतिहासिक अवसर को आराम से घर में रहकर देखना चाहते हैं। इसलिए उन्हें छुट्टी मिलनी चाहिए। इस दिन छुट्टी की सबसे ज्यादा मांग उत्तर प्रदेश में उठी है।