2024 में लॉन्च होगी 3 नई SUVs कारें, फीचर्स और लुक है एकदम खास, इस दिन होगी लॉन्च

ऑटोडेस्क। वाहन निर्माता कंपनियों के लिए साल 2023 काफी धमाकेदार रहा हैं। कंपनियों ने बिक्री के मामले में एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया हैं। इस सिलसीले को साल 2024 में भी जड़ी रखने के लिए कई वाहन निर्माता कंपनियां इस साल के पहले महीने में ही अपनी कई नई कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वैसे आजकल एसयूवी की डिमांड मार्केट में ज्यादा है। ऐसे में आज की इस रिपोर्ट में हम आपको जनवरी 2024 में लॉन्च होने वाली कुछ पॉपुलर एसयूवी के बारे में बताएंगे।

Hyundai Creta Facelift

Hyundai Creta Facelift कंपनी की पॉपुलर एसयूवी है। जिसकी लॉन्चिंग का इंतजार लोग काफी बेसब्री से कर रहे हैं। कंपनी अपनी इस एसयूवी को 16 जनवरी, 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। इस एसयूवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कंपनी ने कई बड़े अपडेट किए हैं। इसमें आपको नए डिजाइन की ग्रिल, नए वर्टिकल स्प्लिट प्रोजेक्टर हेडलैंप और हॉरिजॉन्टल एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स देखने को मिलेंगे। वहीं कंपनी इसमें एडीएएस, 360-डिग्री कैमरा और अपडेटेड 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देगी।

Kia Sonet Facelift

Kia Sonet Facelift को मिड जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे लेकर तैयारियों को शुरू भी कर दिया है और इसकी प्री-बुकिंग विंडो को 20 दिसंबर से ओपन कर दिया है। इसमें आपको तीन इंजन विकल्प के साथ मैनुअल, आईएटी और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा। इस एसयूवी में कंपनी लेवल 1 एडीएएस के साथ नया 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई अन्य फीचर्स देने वाली है।

Mahindra XUV300 Facelift

जनवरी 2024 के आखिरी हफ्ते में Mahindra XUV300 Facelift को देश के वाहन बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी अपनी इस एसयूवी में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प ऑफर करेगी। वहीं इसमें आपको मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल जाएगा। कंपनी अपनी इस एसयूवी में 10.25 इंच की बड़ी टचस्क्रीन और पैनोरमिक सनरूफ जैसे कई एडवांस फीचर्स देने वाली है।