2024 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत मे हुआ लांच, भौकाल मचाने आ गया स्कूटर, जाने कीमत और फीचर

2024 Bajaj Chetak
Source: 2024 Bajaj Chetak

आटो डेस्क, बजाज ऑटो ने 2024 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 1,15,001 रुपये रखी गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला TVS iQube, Hero Vida V1 और Ola S1 से होगा।

2024 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट

2024 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वेरिएंट हैं, शहरी और प्रीमियम। जहां चेतक अर्बन मोटे ग्रे, साइबर व्हाइट, ब्रुकलिन ब्लैक और इंडिगो मेटैलिक ब्लू रंग में बाजार में उपलब्ध है, वहीं चेतक प्रीमियम को हेज़लनट, इंडिगो मेटैलिक ब्लू और ब्रुकलिन ब्लैक रंग में लॉन्च किया गया है। जानकारी के मुताबिक, जनवरी 2020 में लॉन्च होने के बाद से बजाज ऑटो ने भारत में एक लाख से ज्यादा चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं।

नई दिल्ली में 2024 Bajaj Chetak अर्बन की कीमत 1,15,001 रुपये तय की गई है, जबकि प्रीमियम कीमत तय की गई है। 1,35,463 रुपये पर।

2024 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2024 चेतक में नई 3.2kWh बैटरी है, जिसकी वजह से इसकी रेंज 127 किमी है। दावा किया गया है कि इसकी टॉप स्पीड 73 किमी प्रति घंटा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स मोड भी दिया गया है।चेतक प्रीमियम के साथ ऑनबोर्ड 800W चार्जर भी उपलब्ध है। इसके साथ ही चेतक प्रीमियम में 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी है, जिसका लाभ अतिरिक्त TecPac के साथ लिया जा सकता है। यह टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल मैनेजमेंट और सबसे महत्वपूर्ण हिल होल्ड मोड जैसी अधिक सुविधाएं प्रदान करता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिवर्स मोड भी उपलब्ध है।

अन्य चीजों के अलावा, चेतक प्रीमियम अनुक्रमिक रियर ब्लिंकर, सेल्फ-कैंसलिंग ब्लिंकर, बाएं और दाएं नियंत्रण स्विच, इलेक्ट्रॉनिक हैंडल और स्टीयरिंग लॉक, सीट स्विच और एक हेलमेट बॉक्स लैंप से भी सुसज्जित है। बजाज ऑटो ने चेतक में एक ‘ग्रीन स्कोर’ भी जोड़ा है, जो सवारों को अपने कार्बन पदचिह्न में कमी, ईंधन की खपत में कमी और मौद्रिक बचत की निगरानी करने की अनुमति देगा।