10 Best Movies in Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर गाथा पर बनी 10 फिल्में, यहाँ देखे

10 Best Movies in Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर गाथा पर बनी 10 फिल्में, यहाँ देखे

10 Best Movies in Ayodhya Ram Mandir : आज हम आपको अयोध्या पर बनी 10 फिल्मों के बारे में बताएंगे। जिससे आप भगवान राम की कहानी का आनंद ले सकते है।

हनुमान (2024)

प्रशांत वर्मा के साथ एक महाकाव्य यात्रा शुरू करें हनुमान, एक सुपरहीरो कहानी जिसमें तेजा सजाऔर वरलक्ष्मी सरथकुमार, एक विशिष्ट भारतीय सिनेमाई ब्रह्मांड का वादा करते हैं । रिलीज की तारीख: 12 जनवरी, 2024 ।

संपूर्ण रामायण (1972)

संपूर्ण रामायण के साथ क्लासिक गाथा का अनुभव करें, जो भगवान राम की दिव्य यात्रा का एक कालातीत चित्रण है, जो इस सिनेमाई कृति में भक्ति और धार्मिकता के सार को कैप्चर करता है।

रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम (1993)

रामायण की एनिमेटेड प्रतिभा में खुद को विसर्जित करें: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम, एक दृश्य दावत जो कालातीत कहानी का वर्णन करती है, जिसमें अरुण गोविल की आवाज भगवान राम को जीवंत करती है।

सीता ब्लूज़ गाती है (2008)

सीता के विचित्र आकर्षण में तल्लीन होकर ब्लूज़ गाती है, एक आधुनिक एनिमेटेड व्याख्या सीता और ब्लूज़ संगीत के मिथक को एक साथ बुनती है, जो रामायण पर एक नया दृष्टिकोण पेश करती है।

रावण (2010)

रावण की जटिल कथा का अन्वेषण करें, जहां अभिषेक बच्चन रावण की आधुनिक व्याख्या का चित्रण करते हैं, जो मणि रत्नम द्वारा निर्देशित महाकाव्य रामायण पर एक बारीक

राम की जन्मभूमि (2019)

राम की जन्मभूमि में सामाजिक-राजनीतिक बारीकियों पर विचार करती है, जो विवादास्पद अयोध्या मुद्दे के माध्यम से नेविगेट करने वाली फिल्म है, जो भगवान राम के जन्मस्थान के आसपास की जटिलताओं को दर्शाती है ।

आदिपुरुष (2023)

ओम राउत द्वारा निर्देशित एक आगामी तमाशा आदिपुरुष की भव्यता का अनुमान लगाते हैं, जिसमें प्रभास को भगवान राम और कृति सैनन को सीता के रूप में दिखाया गया है, जो पौराणिक अनुपात के एक दृश्य असाधारण का वादा करता है।