चलती ट्रेन से फिसला महिला का पैर, फरिश्ता बनकर आई महिला RPF अफसर ने बचाई जान

दिल्‍ली। भारतीय रेलवे हमेशा लोगों को यह सलाह देती रहती है कि चलती ट्रेन पर चढ़ने और उससे उतरने का प्रयास ना करें, लेकिन पैसेंजर्स अमूमन हड़बड़ी में इन हिदायतों को मानने की जहमत नहीं उठाते हैं।

भारतीय रेलवे की तरफ से एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें एक महिला की जान जाते-जाते बची। गनीमत रही कि प्‍लेटफॉर्म पर एक महिला आरपीएफ ऑफिसर मौजूद थी, जिसने उसकी जान बचाई।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दंपति किसी एक्‍सप्रेस ट्रेन में चढ़ने का प्रयास कर रहा है। महिला चलती ट्रेन में जल्‍दबाजी में चढ़ते समय फिसल कर गिर गई। गनीमत रही कि वहां एक महिला आरपीएफ पुलिसकर्मी तैनात थी। वो तुरंत हरकत में आई और महिला को उसने सुरक्षित प्‍लेटफॉर्म की तरफ खींच लिया। यह महिला जैसे-तैसे प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच की खाई में गिरने से बच गई। इसके बाद महिला आरपीएफ जवान ने इस जोड़े को ट्रेन रुकने तक उसमें सवार नहीं होने दिया।

वेस्‍टर्न रेलवे की तरफ से सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘निडर महिला आरपीएफ अधिकारी हरकत में आई। उसके समय पर बचाव ने न केवल एक जीवन बचाया बल्कि एक महत्वपूर्ण संदेश भी दिया। ‘चलती ट्रेन में न चढ़ें और न ही उतरें’ #बुधवारवारियर्स !