Suryakumar Yadav को लेकर आई ये बड़ी खबर, अब फरबरी 2024 तक SKY में नहीं आ पाएंगे वापस

Suryakumar Yadav

टीम इंडिया के महान बल्लेबाज Suryakumar Yadav चोटिल हो गए हैं. खबरें हैं कि वह कम से कम 7 हफ्ते तक मैदान से दूर रहेंगे. सूर्यकुमार ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी.

Suryakumar Yadav को चोट लगी

33 साल के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के टखने में ग्रेड-2 चोट बताई जा रही है. ऐसी संभावना है कि वह कम से कम 7 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर हो जाएं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद सूर्या (Suryakumar Yadav) का स्कैन किया गया था. जोहान्सबर्ग में इस सीरीज के तीसरे टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान उनका टखना मुड़ गया था. अगर सब कुछ योजना के मुताबिक रहा तो वह फरवरी के पहले हफ्ते तक फिट हो जाएंगे।

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर

इस तरह सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से घरेलू मैदान पर शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से जुड़े सूत्रों ने कहा, ‘सूर्या को ठीक होने में कुछ समय लगेगा। उन्हें अपने पुनर्वास के लिए बाद में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करना होगा। वह निश्चित तौर पर अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे.

Suryakumar Yadav ने कप्तानी संभाली

घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले सूर्या को टी20 टीम की कप्तानी इसलिए दी गई क्योंकि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 50 ओवर के विश्व कप के दौरान लगी टखने की चोट से अभी तक उबर नहीं पाए हैं. हार्दिक अभी तक मैदान पर नहीं लौटे हैं. ऐसे में बीसीसीआई को अफगानिस्तान सीरीज के लिए नए कप्तान की तलाश करनी पड़ सकती है, जो दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खत्म होने के कुछ दिन बाद शुरू होगी. सूर्या की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीती, जबकि दक्षिण अफ्रीका में सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.