अपाचे को धूल चटाने आई नई Bajaj Pulsar N160, शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स मचाया बवाल

अपाचे को धूल चटाने आई नई Bajaj Pulsar N160, शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स मचाया बवाल

Bajaj Pulsar N160: देश के टू व्हीलर बाजार में ज्यादातर लोग कम्युटर सेगमेंट बाइक्स खरीदते हैं। लेकिन आजकल एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में मौजूद बाइक्स की डिमांड में भी बढ़ोतरी हुई है। देश के एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में होंडा (Honda), हीरो (Hero), टीवीएस (TVS), बजाज (Bajaj) और यामाहा (Yamaha) जैसी कंपनियों की एक से बढ़कर एक बाइक्स मौजूद हैं। जिनमें से आज हम बजाज मोटर्स की एक स्पोर्ट्स बाइक के बारे में आपको बताएंगे।

देश के एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में बजाज पल्सर एन160 (Bajaj Pulsar N160) काफी पॉपुलर है। इस बाइक को कंपनी ने काफी एग्रेसिव लुक में डिज़ाइन किया है और इसमें काफी आधुनिक इंजन लगाया है। कंपनी की ये बाइक तेज रफ्तार से चलने के अलावा ज्यादा माइलेज भी उपलब्ध कराती है। अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Bajaj Pulsar N160 के इंजन और पावरट्रेन की जानकारी
कंपनी की एंट्री लेवल स्पोर्ट्स बाइक बजाज पल्सर एन160 (Bajaj Pulsar N160) में आपको 164.82 सीसी का दमदार इंजन मिलता है। इस सिंगल सिलेंडर इंजन की क्षमता 16 Ps का अधिकतम पावर के साथ ही 14.65 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस स्पोर्ट्स बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। जो इसे बेहतर परफॉर्म करने में काफी मदद करता है। इस बाइक के माइलेज को लेकर कंपनी की माने तो इसमें आपको 51.6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिल जाता है।

बजाज पल्सर एन160 (Bajaj Pulsar N160) का निर्माण कंपनी ने काफी मजबूत प्लेटफॉर्म पर किया है और इसमें काफी एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है। इस बाइक में आरामदायक राइड के लिए आपको काफी बेहतर सस्पेंशन सिस्टम मिलता है। इसके कीमत की बात करें तो मार्केट में बजाज पल्सर एन160 (Bajaj Pulsar N160) बाइक 1.31 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर उपलब्ध है।