‘सालार’ के सामने फीका पड़ा ‘Dunki’ का रंग, दूसरे दिन की कमाई जानकर रह जाएंगे सन्न..

Dunki

साल 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्म शाहरुख खान स्टारर ‘Dunki‘ गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली लेकिन प्रभास की सालार दूसरे दिन यानी शुक्रवार को सिनेमाघरों में आ गई। बॉक्स ऑफिस पर सालार के आगे गधे का बैंड बज गया और दूसरे ही दिन शाहरुख खान की फिल्म की कमाई कम हो गई. आइए यहां जानते हैं कि रिलीज के दूसरे दिन डंकी ने कितने करोड़ का कलेक्शन किया है?

‘Dunki’ ने दूसरे दिन कितनी कमाई?

साल 2023 की शुरुआत में शाहरुख खान की ‘पठान’ सुपर-डुपर हिट रही और उसके बाद ‘जवां’ साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। अब किंग खान राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित ‘डंकी’ के साथ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुके हैं। इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर 30 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. वहीं ‘Dunki’ को प्रभास की ‘सालार’ से क्लैश करना पड़ा। ‘सालार’ ने 95 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ बंपर ओपनिंग की है और आते ही इसने ‘डंकी’ की कमाई की रफ्तार भी धीमी कर दी है. दरअसल, ‘डंकी’ की रिलीज के दूसरे दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े आ गए हैं.

‘Dunki’ ने दुनियाभर में की कितनी कमाई?

शाहरुख खान की ‘Dunki’ का जादू पूरी दुनिया में फैल गया है। इस फिल्म को विदेशों में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है. फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो ‘डंकी’ ने वर्ल्डवाइड 58 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. इस बात की जानकारी मेकर्स ने एक फिल्म का पोस्टर शेयर करके दी है.

‘Dunki’ की स्टार कास्ट

आपको बता दें कि ‘डैंकी’ एक कॉमेडी ड्रामा है। फिल्म में शाहरुख के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर ने अहम भूमिका निभाई है. इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों ने इसे लिखा है।

‘Dunki’ की ओपनिंग ‘पठान’ और ‘जवान’ से काफी कम रही।

‘पठान’ और ‘जवां’ में बैक-टू-बैक एक्शन ब्लॉकबस्टर के बाद 2023 में ‘डंकी’ शाहरुख की तीसरी और आखिरी रिलीज है। ‘डंकी’ की पहले दिन की कमाई ‘पठान’ और ‘जवान’ दोनों से कम है। इन दोनों फिल्मों ने अपने ओपनिंग डे पर क्रमश: ₹57 करोड़ और ₹75 करोड़ की कमाई की थी। दोनों फिल्मों ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है.