Activa छोड़ ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने भाग रहे लोग, मिल रहा है 20,000 रुपये का डिस्काउंट!

Activa छोड़ ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने भाग रहे लोग, मिल रहा है 20,000 रुपये का डिस्काउंट!

ओला ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 X+ पर ईयर एंड ऑफर (Year End Offer) की घोषणा की है। फिलहाल कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 20,000 रुपये का डिस्काउंट दे रही है। Ola S1 X+ को अगस्त 2023 में 1.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 89,999 रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है। यह ऑफर 31 दिसंबर 2023 तक लागू है।

बाजार में Ola S1 X+ का मुकाबला अन्य किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटरों से तो है ही, साथ ही में ये एक्टिवा 125 और अन्य 125cc पेट्रोल स्कूटरों भी टक्कर देता है।

कंपनी का दावा है कि S1 X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिलकुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। कंपनी ने इसके चेसिस को अधिक मजबूत बनाने के लिए बदलाव किया है। कंपनी क्लेम करती है कि नए डिजाइन प्लेटफॉर्म से बैटरी की थर्मल एफिसिएंसी में सुधार हुआ है, साथ ही स्कूटर अब अधिक सेफ भी हो गई है।

S1X को 2Kwh और 3KWh बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। वहीं, इसके टॉप मॉडल S1X+ में 3KWh का बैटरी पैक लगाया गया है। S1X+ की बात करें तो इसके पिछले पहिये में 6KW का इलेक्ट्रिक हब मोटर लगाया गया है, जो 8 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है। यह 3.3 सेकंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है।

इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा की है। वहीं, फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 151 किलोमीटर की ड्राइव रेंज ऑफर करता है। Ola S1X रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंटीथेफ्ट लॉक और कीलेस लॉक-अनलॉक सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कंपनी ने इस स्कूटर में स्टील व्हील्स दिए गए हैं. यह स्कूटर केवल ड्रम ब्रेक में ही आता है। इन सबके अलावा स्कूटर के साथ 350W और 500W का चार्जर ऑप्शन दिया जा रहा है। नए S1X रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी सितंबर में शुरू की गई थी।