भारतीय बाजार में आ रही Maruti की धांसू कार, पेट्रोल पर देगी 30 KMPL का माइलेज!, मिलेंगे कई सेफ्टी फीचर्स

दिल्ली। 2024 में ऑटोमोबाइल मार्केट में धमाल मचाने वाला है। कंपनियां भी इसे पूरा करने के लिए अपनी गाड़ियों के नए-नए मॉडल को बाजार में उतार रही हैं। कारो के हैचबैक के कई मॉडल्स बाजार में दस्तक दे रहे है। जो मिडिल क्लास फैमिलीज के लिए किसी वरदान से कम नहीं होंगी। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को चुनौती देने के लिए ऐसी ही एक कार देश की सबसे बड़ी

ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti सुजुकी भी लॉन्च करने जा रही है। कार को कई बार रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। अब कार के लॉन्च को लेकर खबरें है कि ये फरवरी 2024 में मारुति बाजार में उतार देगी। ये हैचबैक सेगमेंट में आने वाली कार देशभर में छोटी फैमिलीज की फेवरेट रही है और लोगों की दीवानगी इसको लेकर इस कदर है कि ये कलगातार टॉप सेलिंग कारों में अपनी जगह भी बनाती आई है।

हम यहां पर बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी स्विफट (Maruti Suzuki Swift Facelift) की। देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक में से एक स्विफ्ट को न केवल कंपनी नया लुक देने जा रही है बल्कि इसके इंजन को भी इस बार पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। ये अब आपको हाईब्रिड के ऑप्‍शन में मिलेगी जिसके बाद इसका माइलेज किसी भी सीएनजी कार के टक्कर का होगा।