चुपके से मारुति ने तैयार की नई वैगनआर, कंपनी ने बदल दी पूरी डिजाइन, मिलेंगी हाई रेंज

चुपके से मारुति ने तैयार की नई वैगनआर, कंपनी ने बदल दी पूरी डिजाइन, मिलेंगी हाई रेंज

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी सबसे ज्यादा कारो को बेचने वाली कंपनी है। भारतीय बाजार में टॉप-10 कारों की बिक्री में सबसे ज्यादा कारें मारुति की ही होती है। कंपनी की वैगनरआर, स्विफ्ट डिजायर और बलेनो जैसे मॉडल हर महीने टॉप पोजिशन हासिल करते हैं।

ग्राहकों की पसंद को देखते हुए मारुति सुजुकी अपनी कारों को अपडेट कर रही है। अभी कुछ दिन पहले ही मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट को जापान में अनवील किया था। इसके बाद अभी हाल ही में मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली फैमिली कार वैगनआर जैसी एक हैचबैक को स्पॉट किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि यह मॉडल वैगनआर का फेसलिफ्ट मॉडल होगा। आइए इसकी डिटेल्स जानते हैं।

वैगनआर मारुति सुजुकी के लिए लंबे समय से चले आ रहे मॉडलों में से एक रहा है। इसे नए पावरट्रेन, एडवांस सेफ्टी फीचर्स और आधुनिक लुक के साथ समय पर अपडेट प्राप्त हुआ है। हाल ही में वैगनआर का एक टेस्टिंग मॉडल देखा है, जिससे संकेत मिलता है कि ब्रांड इस हैचबैक को फिर से मिड-साइकिल अपडेट देना चाह रहा है।

नए अपडेट्स का खुलासा

प्रोटोटाइप के स्पाई शॉट्स से नए रियर बम्पर डिजाइन का पता चलता है। इसमें बम्पर पर हॉरिजेंटल प्लास्टिक क्लैडिंग लगाई गई है, जबकि दोनों तरफ रिफ्लेक्टर को वर्टिकल रूप से लगाया गया है। इसके अलावा टेल लैंप हाउसिंग हल्के अपडेटेड ब्लैक-आउट ट्रीटमेंट के बावजूद मौजूदा मॉडल के समान दिखाई देती है।

इंजन पावरट्रेन

वर्तमान में हैचबैक को 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाता है। पहले वाले को CNG विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है, जबकि पेट्रोल वैरिएंट को मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। मारुति सुजुकी ने इस साल की शुरुआत में ऑटो एक्सपो में फ्लेक्स-फ्यूल-संचालित वैगनआर का भी प्रदर्शन किया था, जो 2024 तक भारतीय सड़कों पर आ सकती है।