LPG गैस के ग्राहक फटाफट करा लें ये काम, वरना 500 रुपये में नही मिलेंगा एलपीजी सिलेंडर

LPG गैस के ग्राहक फटाफट करा लें ये काम, वरना 500 रुपये में नही मिलेंगा एलपीजी सिलेंडर

LPG Gas: अगर आप 500 रुपये में गैस सिलेंडर पाना चाहते हैं तो आपको काफी बड़ा झटका लग सकता है। जानकारी के लिए बता दें अभी उज्जवला स्कीम के तहत एलपीजी ग्राहकों को इसका लाभ दिया जा रहा है।

बता दें गैस एजेंसियों ने उज्जवला गैस उपभोक्ताओं के लिए ई-केवाईसी करना जरुरी कर दिया है। उज्जवला गैस उपभोक्ताओं की काफी संख्या हैं जिनको घर में बैठे-बैठे ही लाभ प्राप्त होगा।

बता दे इस समय एजेंसियों का सर्वर डाउन चल रहा है इस वजह से ईकेवाईसी कराने में जरा समस्या आ रही है। इसके लिए कंपनियों ने गैस एजेसियों को ईकेवाईसी केवल उज्जलवा स्कीम के तहत गैस उपभोक्ताओं को लेने के लिए कहा है।

सरकार ने इसके लिए घोषणा पत्र जारी कर सब्सिडी सिर्फ ईकेवाईसी कराने वाले ग्राहकों को ही दी जाएगी। इसके लिए काफी जोरों से तैयारियां चल रही हैं। गैस उपभोक्ताओं को समय पर सब्सिडी मिल जाए, इसके लिए ई-केवाईसी करने के निर्देश जारी किया है।

सिर्फ इतने दिनों का बचा है समय

जानकारी के लिए बता दें सरकार ने लोगों को 31 दिसंबर तक ई-केवाईसी कराना जरुरी कर दिया है। यानि कि आपके पास 7 दिनों का समय हैं। इसके लिए ग्राहकों को ये भी डर है कि समय पर ई-केवाईसी नहीं कराई तो सब्सिडी से वंचित रह जाएंगे। वहीं लोग जल्द-जल्द से ईकेवाई कराने में लगे हैं।