KTM की सांसे रोकने आ रही है Yamaha MT 15 बाइक, होगी सबकी पहली पसंद, कम कीमत में ज्यादा रेंज

KTM की सांसे रोकने आ रही है Yamaha MT 15 बाइक, होगी सबकी पहली पसंद, कम कीमत में ज्यादा रेंज

New Yamaha MT 15: बजट स्पोर्ट्स बाइक का मार्केट भारत में काफी तेजी से बढ़ रहा है। कहीं ना कहीं इसकी शुरुआत का श्रेय बजाज पल्सर और केटीएम जैसी बाइक्स को जाता है। इन दोनों बाइक्स ने भारतीय युवाओं को कम कीमत पर दमदार बाइक्स उपलब्ध कराया।

इसी का नतीजा है कि आज सभी कंपनियां इस सेगमेंट में अपनी बाइक को लॉन्च करना चाहती है। यामाहा जो कि अपनी स्पोर्ट्स बाइक के लिए जानी जाती है, वह बहुत ही जल्द अपनी नई MT 15 को लॉन्च करेगी। यामाहा की बाइक्स हमेशा से खूबसूरत रही है और MT 15 में भी हमें यही देखने को मिलता है।

फिलहाल इसकी लांचिंग की खबर तो नहीं आई है लेकिन लोग चाहे तो इसकी टेस्ट राइड को बुक कर सकते हैं। टेस्ट राइड से आपको इस बाइक के परफॉर्मेंस का अंदाजा हो जाएगा।

नई Yamaha MT 15 होगी दमदार

Yamaha MT 15 में R15 वाला 155 सीसी का लिक्विड कूल 4 स्ट्रोक इंजन मिलता है। यह इंजन 10000 आरपीएम पर 18 पीएस का पावर और 7500 आरपीएम पर 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इतने ज्यादा पावर को संभालने के लिए इसमें सिक्स स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है।

यह एक मजबूत बाइक है। वहीं इसकी टॉप स्पीड भी काफी अच्छी है। यही कारण है कि इसके सेफ्टी फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। इसमें आपको मल्टीपल डिस्क दिए गए हैं।

वही इसके आधुनिक फीचर्स में वाईफाई कनेक्टिविटी, वीवीए, गियर शिफ्ट इंडिकेटर, फ्यूल इकोनामी, साइड स्टैंड इंजन कट, स्विच टाइमिंग, लाइट इंजन कट ऑफ सिस्टम, फोन बैटरी, रेव्स डैशबोर्ड, लास्ट पार्किंग दी गई है। यह सभी फीचर्स आपको बेहतरीन राइट उपलब्ध कराएगी।

भारतीय बाजार में इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.67 लख रुपए होने वाली है और इसकी कीमत में आपको काफी कुछ देखने को मिलेगा। यह एक स्पोर्ट्स बाइक है लेकिन इसमें 170 मिली मीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। वहीं इसका व्हीलबेस 1325 मिली मीटर का है।

एलइडी लाइट्स के साथ आने वाली इस बाइक को बड़ी ही खूबसूरती से डिजाइन किया गया है। इसका सस्पेंशन भी काफी अच्छा हैं। इसलिए आप लंबे सफर पर भी इसे ले जा सकते हैं। देखा जाए तो यह एक वैल्यू फॉर मनी बाइक होने वाली है।