10वीं पास के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली नौकरी, 56 हजार रुपये होगी सैलरी

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 55 पदों पर भर्ती की जाएगी. ये पद इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 और मल्टी टास्किंग स्टाफ के हैं. लास्ट डेट 16 जनवरी 2024 है.

हर पद के लिए आवेदन की पात्रता अलग है. मोटे तौर पर इन वैकेंसी के लिए दसवीं, बारहवीं पास और ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. एक पद के लिए टाइपिंग भी जरूरी है.

इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इनकम टैक्स डिपार्टमेंट राजस्थान की वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – incometaxrajasthan.gov.in.

आयु सीमा की बात करें तो ये पद के मुताबिक है. मिनिमम एज लिमिट 18 साल है. इसके बाद पद के मुताबिक 25, 27 और 30 साल के युवा अप्लाई कर सकते हैं.

सेलेक्शन मेरिट और ट्रायल दोनों के बेस पर होगा. कुछ मार्क्स आने के बाद ही कैंडिडेट की मेरिट बनेगी. ट्रायल के लिए वे अपना पसंदीदा गेम चुन सकते हैं. डेटा एंट्री और स्टेनोग्राफर पद के लिए स्किल टेस्ट देना होगा.

सेलेक्शन होने पर सैलरी पद के मुताबिक है और बढ़िया है. ये एमटीएस पद के लिए 18 हजार से 56 हजार रुपये तक है. वहीं सबसे अधिक सैलरी टैक्स इंस्पेक्टर पद की है जो 44 हजार से 1 लाख 42 हजार रुपये तक है.