IPL 2024 Auction: मिचेल स्टार्क के अलावा ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, करोड़ों में हुई इनकी खरीदारी

IPL 2024 Auction: मिचेल स्टार्क के अलावा ये हैं आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, करोड़ों में हुई इनकी खरीदारी

IPL 2024 Auction: क्रिकेट के सबसे पसंदीदा फॉर्मेट बन चुके IPL 2024 को लेकर खिलाड़ियों की खरीदारी जारी है। इस बीच सबसे ज्यादा सुर्खियां ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर मिचेल स्टार्क बंटोर रहे हैं।

मिचल को मंगलवार को हो रहे आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा कीमत देकर केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा गया हैं। मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। मिचल स्टार्क के अलावा भी आईपीएल में कई महंगे खिलाड़ी अब तक खरीदे जा चुके हैं।

ये हैं IPL के अब तक के महंगे प्लेयर्स

  1. मिचल स्टार्क
    ऑस्ट्रेलिया के मिचल स्टार्क ने अब तक के आईपीएल इतिहास के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. मिचल स्टार्क को लंबी बोली के बाद 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा गया है. मिचल स्टार्क को खरीदने में सबसे ज्यादा दिलचस्पी गुजरात केकेआर ने दिखाई. इस जंग में केकेआर ने जंग जीत ली मिचल स्टार्क उनकी टीम में शामिल हुआ

  1. पेट कमिंस – 20.50
    ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पेट कमिंस को आईपीएल 2024 ऑक्शन के सबसे ज्यादा कीमत में खरीदा गया है. सनराइज हैदराबाद ने पेट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपए में अपने नाम किया है. रॉयल चेलैंज बेंगलूरु के साथ लंबी बिंडिंग के बाद पेट कमिंस को खरीदने में एसआरएच शामिल रही. पहले यही खिलाड़ी सबसे महंगा लग रहा था, जिसे बाद में मिचल स्टार्क ने मात दे दी।

  1. सेम करन-18.50
    इंग्लैंड के सेम करन आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. सेम करन को आईपीएल के सीजन 2023 में 18.50 करोड़ रुपए में खरीदा गया था. उन्होंने पंजाब किंग्स ने अपने नाम किया था।

  1. कैमरून ग्रीन- 17.50
    कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं. इन्हें मुंबई इंडियन्स आईपीएल 2023 के सीजन में 17.50 करोड़ रुपए खरीदा था. कैमरून ग्रीन कम उम्र के उम्दा ऑल राउंडर हैं. बता दें कि इस बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने उन्हें मुंबई इंडियंस से कैश डील में खरीद लिया था।

  1. बेन स्टोक्स
    बेन स्टोक्स इंग्लैंड के ऑल राउंडर प्लेयर हैं. आईपीएल में इन्हें ऊंची कीमतों पर ही खरीदा गया है. लेकिन सबसे ज्यादा बोली आईपीएल के बीते सीजन में लगी थी. इस दौरान बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा गया था।
  1. क्रिस मॉरिस-16.25
    दक्षिण अफ्रीका के घातक गेंदबाजों में शुमार क्रिस मॉरिस भी आईपीएल ऑक्शन में टीमों की पहली पसंद रहे हैं. यही वजह है कि इन्हें खरीदने में भी टीमों ने खासी दिलचस्पी दिखाई है. क्रिस मॉरिस को आईपीएल 2021 में 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा गया था. इस दौरान ये सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल थे. राजस्थान रॉयल्स को बोली में मात देते हुए पंजाब किंग्स ने इन्हें अपनी टीम में शामिल किया था।

  1. युवराज सिंह-16 करोड़
    टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी आईपीएल के 2015 सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में जगह बनाई थी. इस दौरान युवराज सिंह को दिल्ली कैपिटल ने 16 करोड़ रुपए में खरीदा था।

  1. निकोलस पूरम – 16
    निकोलस पूरन वेस्ट इंडीज के इस पूर्व कप्तान की भी आईपीएल में खासी डिमांड रही है. निकोलस को आईपीएल 2023 सीजन के दौरान लखनऊ सुपर जॉइंट्स ने 16 करोड़ रुपए चुकाकर अपने नाम किया था. निकोलस को अपनी टीम में शामिल करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने भी खूब जोर लगाया था. लेकिन इस जंग में लखनऊ ने बाजी मार ली थी।

  1. पेट कमिंस
    पेट कमिंस आईपीएल सीजन के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. मौजूदा सीजन से पहले भी उन्हें महंगी कीमत पर फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी दिखा चुकी है. आईपीएल के 2020 के सीजन में पेट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर ने अपने नाम किया था।