Honda लॉन्च करने वाला है Electric Scooter, जानें इसपर क्या मिलेंगा खास

Honda लॉन्च करने वाला है Electric Scooter, जानें इसपर क्या मिलेंगा खास

ऑटो डेस्क। होंडा ने आगामी कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2024 में उपभोक्ता-केंद्रित इलेक्ट्रिक व्हीकल की एक सीरीज को अनवील करने का प्लान बनाई है। Honda अपने Activa स्कूटर को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने जा रही है।

कंपनी का बयान

आपको बता दें कि हाल ही में स्मार्ट-की के साथ Honda Activa 6G की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के प्रेसीडेंट और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा था कि Honda मार्च 2024 तक इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने ये भी कहा था कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda Activa पर आधारित होगा।

कैसा होगा Honda Activa Electric स्कूटर?

कंपनी द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, उनका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर फिक्सड बैटरी पैक के साथ आएगा और इसकी टॉप स्पीड तकरीबन 50 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। अनुमान है कि Honda Activa Electric एक चार्ज पर लगभग 100 किमी तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा। इसका मुकाबला बाजार में पहले से मौजूद TVS iQube, Aither 450X, Bajaj Chatak और OLa S1 जैसे स्कूटरों से हो सकता है।

Honda Activa Electric कब हो रही है लॉन्च?

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कंपनी जनवरी 2024 को Honda Activa Electric के लॉन्च की घोषणा कर सकती है। हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

हाल ही में हुआ था Activa में बड़ा अपडेट

Honda ने हाल ही में 2023 Activa को Honda Smart Technology के साथ लॉन्च किया था। कंपनी इसे Honda Smart Technolog के साथ Standard, Deluxe और Smart कुल तीन वेरियंट में बेच रही है। तीनों की एक्स शोरूम कीमतें क्रमश: 74,536 रुपये, 77,036 रुपये और 80,537 रुपये रखी गई थी।