Gajar Ka Halwa Recipe in Hindi: हलवाई जैसा घर पर बनाये गाजर का हलवा, कुछ ही मिनटों में होगा तैयार

Gajar Ka Halwa Recipe in Hindi: हलवाई जैसा घर पर बनाये गाजर का हलवा, कुछ ही मिनटों में होगा तैयार

Gajar Ka Halwa Recipe in Hindi: सर्दियों के मौसम में गाजर का हलवा खाने का स्वाद ही कुछ अलग है। गाजर मौसमी होती है। सर्दियां शुरु होती हैं वैसे ही बाज़ार में लाल गाजर देखने को मिलती है। अगर आप इस सीजन में अपने घर में गाजर का हलवा बनाना चाहते हैं, तो ये आसान रेसिपी हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं। आज हम आपको गाजर का हलवा बनाने की शानदार रेसिपी के बारे में बताएंगे। अगर आपने इस तरह गाजर का हलवा बनाकर खिलाया, तो आपकी सभी तारीफें ही करते रहेंगे।

Gajar Ka Halwa Recipe in Hindi: गाजर का हलवा बनाने की सामग्री

गाजर 2 कप कद्दूकस
दूध3 कप
चीनी1 कप
घी1/2 कप
मेवा1/2 कप
इलाइची पाउडर1/2 कप
सूजी1 चुटकुला छोटी चम्मच

गाजर का हलवा बनाने की विधि

सबसे पहले गाजर को धोकर कद्दूकस करके रखे। फिर दूध को एक कढ़ाई में उबालकर, उसमे कद्दूकस किए हुए गाजर को डालें। गाजर को दूध में अच्छे से पक जाने के साथ उसे मिलाते रहे। गाजर पकने के बाद, उसमें चीनी डालें अच्छे से मिलाएं। अब उसमें घी मिलाएं और चलाते रहे। आप चाहें तो इसमें थोड़ी सी सूजी भी मिला सकते हैं, जिससे हलवा थोड़ा ठंडा कस्ता होता है। फिर मेवा (काजू, बादाम, पिस्ता) इलायची पाउडर डालें। अच्छे से मिला हुआ गाजर का हलवा सर्व करें ऊपर से थोड़ा सा मेवा सजाएं।

अब आपका गरमा गरम गाजर का हलवा तैयार हैं। इसे आप खा सकते हैं। अगर गाजर के हलवे की यह रेसिपी आपको पसंद आई है। तो आप इसे सेव कर लें। अपने दोस्तों रिश्तेदारों में भी यह शेयर जरूर करें। गाजर के हलवे की ये रेसिपी (Gajar Ka Halwa Recipe in Hindi) शेयर करने से आपके रिश्तों में भी मिठास आएगी।