BSNL ने सस्ते प्लान से जियो और एयरटेल का निकाला दम, ऐसी सुविधाएं की शुरू कि खिला चेहरा

भारत की बड़ी व सरकाड़ी टेलीकॉम कंपनी में गिने जाने वाली BSNL इन दिनों अपने प्रीपेड प्लान्स से गर्दा मचा रही है। प्लान में कई ऐसी सुविधाएं मिल रही हैं, जो एयरटेल और रिलायंस जियो का दम निकाल रही हैं।

अगर आप भी बीएसएनएल का सिम चला रहे हैं तो भैया जरूर से जरूर नए प्रीपेड प्लान के बारे में जान लें जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। बीएसएनएल के जिस प्रीपेड प्लान की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 600 रुपये से कम तय की गई है।

इतना ही नहीं प्रीपेड प्लान में अनिमिटेड कॉल सहित लंबी वैलिडिटी के साथ बंपर डेटा दिया जा रहा है। आपने रिचार्ज कराने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि कंपनी कभी भी दाम पर अपडेट जारी कर देती है।

Bsnl प्लान की खासियत

मार्केट में अब बीएसएनएल के कई धांसू प्रीपेड प्लान लोगों के बीच गर्दा मचा रहे हैं, जिसकी कीमत की बात करें 599 रुपये तय की गई है। आप बहुत इसका प्लान रिचार्ज कराकर रिकॉर्डतोड़ सुविधाओं का फायदा प्राप्त कर सकते हैं।

इस प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो 84 दिन है, जिसके साथ यूजर्स को प्रतिदिन के हिसाब से 3जीबी डेटा मिल रहा है। इतना ही नहीं बीएसएनएल यूजर्स को अनिलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 100 एसएमएस भेजने की सुविधा मिल रही है जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

सबसे खास बात है कि डेटा लिमिट खत्म होने के बाद भी 40KBPS की रफ्तार से इंटरनेट चलता रहेगा, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। इस प्लान में प्रतिदिन का खर्च निकाले तो करीब 7 रुपये से ज्यादा आएगा।

319 वाला प्लान भी मचा रहा धमाल

BSNL का एक ऐसा प्रीपेड प्लान जिसकी कीमत 319 रुपये निर्धारित की गई है। इसमें यूजर्स को 10 जीबी डेटा मिल रहा है। वैलिडिटी की बात करें तो 65 दिन तय की गई है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की फेसिलिटी भी दी जा रही है। इसलिए जरूरी है कि आप फटाफट रिचार्ज करवा लें, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। आपने तनिक भी मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।