7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की लगने वाली है लॉटरी, एक साथ मिलेंगे दो बड़े गिफ्ट, खुशी से नाचने लगे कर्मचारी

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की लगने वाली है लॉटरी, एक साथ मिलेंगे दो बड़े गिफ्ट, खुशी से नाचने लगे कर्मचारी

7th Pay Commission, दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स की अब किस्मत चमकने जा रही है, सरकार जल्द ही डीए और एरियर का अटका पैसा मिलने जा रहा है। इसके अलावा केंद्र सरकार फिटमेंट फैक्टर में भी तगड़ा इजाफा कर सकती है जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी।

इससे लोगों को बंपर फायदा देखने को मिलेगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इससे कर्मियों की मौज आना तय है। बेसिक सैलरी में रिकॉर्डतोड़ इजाफा देखने को मिलेगी।

दूसरी ओर अगर डीए एरियर का आपका पैसा भी अटका पड़ा है तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि सरकार जल्द ही यह दोनों सौगात दे सकती है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

इतने महीने का डीए एरियर आएगा अकाउंट में

7th Pay Commission: केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से अब किसी भी दिन डीए एरियर का पैसा अकाउंट में डाला जा सकता है जो हर किसी को मजबूत बनाने के लिए काफी है। कर्मचारियों को कोरोना के समय 18 महीने का डीए एरियरनहीं मिला था।

इसके बाद कर्मचारी वर्ग लगातार मांग करते आ रहे हैं। मांग को स्वीकार किया गया तो फिर उच्च श्रेणी के कर्मचारियों के अकाउंट में 2 लाख 18 हजार रुपये आने तय माने जा रहे हैं। यह राशि महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह साबित होगी।

इसका फायदा कर्मचारियों और पेंशनर्स सहित एक करोड़ परिवारों को फायदा होना संभव है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से अभी इस पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में यह दावा तेजी से किया जा रहा है।

7th Pay Commission: फिटमेंट फैक्टर पर भी मिलेगी गुड न्यूज

मोदी सरकार फिटमेंट फैक्टर में भी तगड़ा इजाफा करने वाली है, जिससे बेसिक सैलरी चीते की तरह छलांग लगाएगी। इसे 2.60 गुना से बढ़ाकर 3.0 गुना किया जा सकता है जो हर किसी के लिए किसी बड़ी सौगात की तरह साबित होगी।

सरकार ने अभी ऑफिशियली तौर पर फिटमेंट फैक्टर को लेकर भी कुछ नहीं कहा है, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कर्मचारियों और में इसकी चर्चा भी तेजी से चल रही है।