UP Weather Alert: यूपी समेत इन राज्यों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

UP Weather Alert: यूपी समेत इन राज्यों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

UP Weather Alert: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को महाराष्ट्र, राजस्थान और दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार को बारिश की चेतावनी जारी की। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भी आशंका जताई है।

आईएमडी ने कहा कि ऑरेंज और रेड कलर वाले क्षेत्रों (दक्षिणी राजस्थान, महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश) में गरज, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि रात के समय पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश में आंधी, तेज हवाओं, ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी है।

UP Weather Alert: यूपी समेत इन राज्यों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

इसमें कहा गया है कि हालिया उपग्रह इमेजरी में गुजरात राज्य और दक्षिण राजस्थान में आसमान साफ दिखाया गया है। मध्य प्रदेश में मध्यम बादल और उत्तर मध्य महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में तीव्र से बहुत तीव्र बादल दिखाई दे रहे हैं।

UP Weather Alert : पहले मुंबई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी की थी। पालघर, धुले और नंदुरबार जिलों में भारी बारिश की आशंका है, जबकि ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, जलगांव, नासिक, अहमदनगर और पुणे जिलों में बिजली गिरने के साथ आंधी की भविष्यवाणी की गई है।

मध्य प्रदेश के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र के कुछ हिस्सों में रविवार को सर्दियों के मौसम की पहली बारिश हुई और मौसम विभाग ने सोमवार के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश, ओलावृष्टि एवं तेज हवाओं का पुर्वानुमान करते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल केंद्र में ड्यूटी अधिकारी अशफाक हुसैन ने कहा कि राज्य के बड़वानी और झाबुआ में रविवार को बारिश हुई। पश्चिमी विक्षोभ के कारण इंदौर और उज्जैन मंडलों से बिजली गिरने तथा गरज के साथ बारिश होने की सूचना है।