6 महीने तक शॉपिंग मॉल में तंबू लगाकर रहा शख्स, किसी को नहीं लगी भनक, अब खुला राज तो हो गया अरेस्ट

आप मॉल में जाकर क्या करते हैं? अगर कोई आपसे ये सवाल पूछे तो आपका जवाब होगा कि मॉल में हम शॉपिंग करने के लिए जाते हैं. हालांकि, चीन के एक व्यक्ति ने मॉल को ही घर में तब्दील कर दिया.

वह छह महीने तक मॉल के भीतर ही रहता रहा. लेकिन फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया और उसे उसके घर यानी मॉल से बेदखल कर दिया गया. सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात ये है कि ये चीनी व्यक्ति पिछले 6 महीने से यहां रह रहा था, लेकिन किसी को भी इस बारे में मालूम नहीं चला. जानकारी के मुताबिक, इस चीनी शख्स ने बहुत ही चतुराई से सीढ़ी के नीचे एक तंबू लगाया. तंबू के साथ-साथ उसने टेबल, कुर्सी और कंप्यूटर भी फिट किया था. शख्स पिछले 6 महीने से शॉपिंग सेंटर के आउटलेट का इस्तेमाल कर रहा था और अपने इलैक्ट्रोनिक उपकरणों को चार्ज किया करता था. कुछ महीनों पहले मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने शख्स को तंबू में रहते हुए पकड़ा था, हालंकि बाद में उसे वहां रहने की इजाजत दे दी गई थी. जब सुरक्षाकर्मी ने उससे यहां रहने की वजह पूछी थी तो उसने बताया था कि उसे पढ़ने के लिए शांत जगह की तलाश थी, इसलिए यहां रहने के लिए आया. इतना कहने के बाद शख्स को यहां रहने की इजजात मिल गई. शख्स पर पड़ी सुरक्षा गार्ड की नजर

शख्स को लगा कि उसकी चिंता और मुसीबतें कम हो गई हैं. हालांकि एक दिन यानी 30 अक्टूबर को मॉल के सुरक्षा गार्ड ने उसे देख लिया. बस फिर क्या था, बिना देर किए चीनी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना से जुड़ी कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें शख्स को और उसके तंबू को साफतौर से देखा जा सकता है. इससे पहले भी देखी गई हैं ऐसी घटनाएंबता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले साल 2007 में रोड आइलैंड शॉपिंग मॉल के अंदर एक शख्स ने 4 साल का वक्त बड़े आराम से गुजार लिया था. इस शख्स का नाम माइकल टाउनसेंड था, जो एक आर्टिस्ट था. जब उसके मॉल के अंदर रहने की बात पता चली थी, तब उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था.