शव को बाइक पर बांधकर ले गए परिजन, वायरल वीडियो को लेकर डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान

शव को बाइक पर बांधकर ले गए परिजन, वायरल वीडियो को लेकर डिप्टी सीएम ने लिया संज्ञान

औरैया। यूपी के औरैया जिले से एक शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। यहां एक युवक को अस्पताल से अपनी बहन के शव को बाइक से लेकर जाना पड़ा। उसने दुपट्टे से पीठ पर बहन के शव को बांध रखा था। जबकि, पीछे बैठी एक लड़की ने शव को पकड़ रखा था। घटना का वीडियो झकझोर देने वाला है।

दरअसल, पूरा मामला बिधूना नगर के किशनी रोड पूर्वी नवीन बस्ती का है। जहां अंजली करंट लगने से बेहोश हो गई थी। घरवाले जब उसे अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, मृतका के परिजन पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे।

इसलिए बिना बताए खुद से ही डेड बॉडी को लेकर चले गए। हमें बाद में पता चला कि वो लोग बाइक पर बॉडी रखकर ले गए हैं। हालांकि, बाद में कैमरे के सामने मृतका की मां और दूसरे रिश्तेदारों ने भी इस बात को स्वीकार किया कि वो अपनी मर्जी से शव को घर लाए थे।

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है। मृतका के परिजनों को एंबुलेंस मुहैया करवानी चाहिए।

इस वीडियो के बारे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक द्वारा बताया गया कि एंबुलेंस आदि की कोई मांग नहीं की गई थी। खुद मृतका के परिजनों ने पोस्टमार्टम ना कराने के लिए लिखकर दिया था। वो अपनी मर्जी से बॉडी लेकर गए थे। एंबुलेंस मुहैया ना कराने के आरोप सरासर गलत हैं। मृतका के भाई व बहन अपनी मर्जी से अंजली को बाइक से अपने घर लेकर चले गए।

वही इस वायरल वीडियो को लेकर डिप्टी सीएम ने संज्ञान लिया है और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।