सोशल मीडिया ने दिए सपनों को पंख, टिक टॉक पर वीडियो डालकर बना लिया एक करोड़ का घर, नौकरी छोड़ बनीं कंटेंट क्रिएटर

इंटरनेट (internet) और सोशल मीडिया (social media) ने पॉपुलैरिटी और पहचान के साथ ही पैसा पाने का एक नया रास्ता खोल दिया है. सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और कंटेंट क्रिएटर (content creators) अपने अनोखे वीडियोज के साथ लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब हो रहे हैं.

चूंकि इसके लिए किसी योग्यता की जरूरत नहीं है और अगर आप अपने टागरेट ऑडियंस को रिझाने में कामयाब रहे, तो फिर ये बेहतरीन इनकम का जरिया बन जाता है. इंटरनेट पर कई बार ऐसे कंटेंट क्रिएटर दिख जाते हैं, जो दूसरों से अलग होते हैं और आपका ध्यान खींचते हैं. स्कॉटिश महिला ज़िया ओ’शॉघनेसी (Zia O’Shaughnessy) उन अपरंपरागत कंटेंट क्रिएटर्स में से एक हैं, जिन्होंने अपने हेयर वॉशिंग वीडियोज के जरिए लाखों ही नहीं करोड़ों कमाए.बालों की देखभाल के नुस्खे करती थीं शेयर30 साल की ज़िया ओ’शॉघनेसी ने बालों की देखभाल के नियम को शेयर करने के लिए 2021 में टिक टॉक पर वीडियो शेयर करना शुरू किया. उनके वीडियो ने तुरंत दर्शकों को प्रभावित किया और लोकप्रिय हो गए. उनका शुरुआती वीडियो, जिसे उन्होंने ज़ियाज़ बाउल मेथड का नाम दिया था, 35 मिलियन बार देखा गया. दो बच्चों की मां जिया ने नौकरी छोड़ने के बाद कंटेंट क्रिएशन को अपना फुल टाइम जॉब बना लिया और इससे जमकर रुपए भी कमाए.यहां देखें वीडियो

बना लिया एक करोड़ का मकानद सन की रिपोर्ट के मुताबिक, जिया पर एक समय 8 लाख रुपये का कर्ज था, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनके वीडियोज के पॉपुलर के बाद उन्हें इतना अच्छा पेमेंट मिलने लगा कि, उन्होंने न केवल अपना कर्ज चुकाया बल्कि महज 29 साल की उम्र में अपना खुद का घर खरीदा. उस घर की कीमत लगभग 1.8 करोड़ रुपये है. उन्होंने एक बार सिर्फ एक वीडियो से 4 लाख रुपये कमाए थे, जिसे बनाने में उन्हें एक घंटा लगा था.