Jio का दिवाली गिफ्ट! सस्ती कीमत में UPI पेमेंट वाला फोन किया लॉन्च, यूट्यूब FB समेत चलेंगा WhatsaApp

Jio का दिवाली गिफ्ट! सस्ती कीमत में UPI पेमेंट वाला फोन किया लॉन्च, यूट्यूब FB समेत चलेंगा WhatsaApp

JioPhone Prima: रिलायंस जियो ने अपने किफायती फोन जियोफोन प्राइमा को भारत में लॉन्च कर दिया है। फोन को 4G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया गया है। कंपनी ने इस फोन की पहली झलक भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2023 (IMC 2023) में दिखाई थी।

जियोफोन प्राइमा 4G TFT डिस्प्ले के साथ आता है और KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन के साथ यूजर्स UPI पेमेंट भी कर सकेंगे। 4G फोन रियर और फ्रंट कैमरे से लैस है।

JioPhone Prima: कीमत

भारत में JioPhone प्राइमा 4G की कीमत 2,599 रुपये तय की गई है। इसे सिंगल ब्लू शेड में पेश किया गया है। फोन को अमेजन, जियो मार्ट और रिलायंस डिजिटल के माध्यम से खरीदा जा सकेगा।

JioPhone Prima: स्पेसिफिकेशन

जियोफोन प्राइमा को 4G कनेक्टिविटी और सिंगल (नैनो) सिम सपोर्ट के साथ पेश किया गया है। फोन KaiOS पर चलता है। फीचर फोन में 240×320 के रिजॉल्यूशन वाला 2.4 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है और यह ARM CortexTM A53 प्रोसेसर से लैस है। फोन में 512MB रैम और 128GB तक एक्सपेंडेबल स्टोरेज मिलती है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ाया भी जा सकता है।

UPI पेमेंट भी कर सकेंगे

जियोफोन प्राइमा यूट्यूब, फेसबुक, व्हाट्सएप और गूगल वॉयस असिस्टेंट जैसे ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसमें जियो ऐप्स जैसे JioTV, JioCinema और JioSaavn का भी सपोर्ट मिलता है। यूजर्स JioPay ऐप के जरिए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) भुगतान भी कर सकते हैं।

JioPhone Prima: कैमरा सेटअप और बैटरी

जियोफोन प्राइमा में रियर में 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। इसमें सेल्फी कैमरा भी है। फोम में एफएम रेडियो, टॉर्च, 3.5 मिमी हेडफोन जैक और ब्लूटूथ 5 कनेक्टिविटी का भी सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा, यह 23 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। जियो के नए फीचर फोन में 1,800mAh की बैटरी पैक की गई है।