Jio लॉन्च करने वाला है बेहद सस्ता Cloud Laptop, सिर्फ इतने रुपयों में मिलेंगें धांसू फीचर्स

Jio लॉन्च करने वाला है बेहद सस्ता Cloud Laptop, सिर्फ इतने रुपयों में मिलेंगें धांसू फीचर्स

टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाने के बाद अब रिलायंस जियो लैपटॉप इंडस्ट्री में भी अपनी धाक जमाने की कोशिश कर रही है। कुछ महीने पहले लॉन्च हुए JioBook के बाद अब खबर है कि मुकेश अंबानी की कंपनी Jio एक नया लैपटॉप लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम Jio Cloud Laptop हैं। दरअसल यह एक नई तकनीक है, जिसके जरिए महंगे लैपटॉप सस्ते में बनाए जा सकते हैं।

कीमत होगी 15 हजार रुपये

रिपोर्ट के मुताबिक, Jio Cloud लैपटॉप को 15,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि जियो के 15,000 रुपये वाले लैपटॉप में 50,000 रुपये वाले लैपटॉप वाले फीचर्स और एक्सपीरियंस होंगे।

ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो कुछ महीनों में भारतीय बाजार में लैपटॉप लाने के लिए एचपी, एसर, लेनोवो आदि जैसे शीर्ष हार्डवेयर निर्माताओं के साथ बातचीत कर रहा है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

क्लाउड लैपटॉप क्या है?

गौरतलब है कि लैपटॉप बनाने के लिए चिपसेट, स्टोरेज और अन्य हार्डवेयर पार्ट्स की जरूरत होगी। लेकिन क्लाउड टेक्नोलॉजी में वर्चुअल स्टोरेज और अन्य सपोर्ट दिया जाता है। इससे किसी भी उत्पाद को बनाने की लागत कम हो जाती है। इस तकनीक में फीचर्स को दूर से ही एक्सेस किया जा सकता है। इसलिए ऐसे उत्पादों की कीमत भी कम होती है। इतना ही नहीं, ऐसे उत्पाद सब्सक्रिप्शन मॉडल के साथ आते हैं।

Jio Cloud Laptop कब लॉन्च होगा?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि Jio Cloud Laptop को लेकर कंपनी की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।