IND vs AUS 1st T20: टी20 में टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कही ऐसी बात?

IND vs AUS 1st T20: टी20 में टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कही ऐसी बात?

IND vs AUS 1st T20 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने न केवल टीम इंडिया की कमान संभाली बल्कि उसे जीत के मुहाने तक पहुंचाया हैं।

इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंद पर 80 रन की कप्तानी पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई हैं। वह ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी चुने गए हैं।

सूर्यकुमार ने कहा, ‘जिस तरह से लड़कों ने मैदान पर प्रतिभा का प्रदर्शन किया उससे मैं बहुत खुश हूं। हम दबाव में थे, लेकिन जिस तरह से हमने वापसी की, वह शानदार था। मेरे लिए यह (कप्तानी) गर्व का क्षण है, जब भी आप क्रिकेट खेलते हैं, आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचते हैं, इसमें परफेक्ट होने में कुछ समय लगेगा लेकिन मुझे यह मौका मिला इस पर बहुत गर्व है।’

सूर्या ने कहा, ‘मुझे बस लगा था कि कुछ ओस रहेगी, लेकिन ऐसा नहीं था। मुझे पता था कि मैदान छोटा है। हम जिस तरह से रन बना रहे थे लग रहा था कि 230 रन के टारगेट का पीछा कर रहे हैं, लेकिन विपक्षी गेंदबाजों ने हमें पीछे धकेल दिया था। हम इस गेम में सिर्फ सकारात्मक रहना चाहते थे और हमने वही किया’।

शुरुआती दो विकेट जल्द गिर जाने के बाद की मनोदशा पर बातचीत करते हुए सूर्या ने कहा, ‘मैंने इस दौरान किशन से सिर्फ एक बात कही, मैंने कहा कि लक्ष्य के बारे में मत सोचो, सिर्फ बल्लेबाजी करते रहो। 10 ओवर के बाद, यह एक विशेष स्थिति थी। हमें पता था कि आगे चलकर क्या होगा। मैं कप्तानी का भार ड्रेसिंग रूम में छोड़कर मैदान पर उतरा था। मैंने बस अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने की कोशिश की. मैदान से काफी समर्थन मिला.’।