भारत में लॉन्च हुई 171 किमी की धांसू रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, चुकानी होगी बस इतनी कीमत

भारत में लॉन्च हुई 171 किमी की धांसू रेंज वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, चुकानी होगी बस इतनी कीमत

Pure EV ने अपनी मौजूदा ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल मॉडल का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी का नया वेरिएंट पारंपरिक ICE कम्यूर मोटरसाइकिलों की तुलना में 7,000 रुपये से अधिक की मासिक बचत करने में मदद कर सकता है और 171 किमी प्रति चार्ज रेंज के साथ 110cc सेगमेंट में आने वाली यह सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसमें हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट जैसे कई अहम और एडवांस फीचर्स भी मौजूद हैं।

Pure EV ecoDryft का नया वेरिएंट भारत में 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च हुआ है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अब देश भर में प्योर ईवी अधिकृत डीलरशिप पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इसे 4,000 रुपये प्रति माह से शुरू होने वाले आसान ईएमआई विकल्पों में भी खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, कंपनी हीरोफिनकॉर्प, एलएंडटी फाइनेंशियल सर्विसेज, आईसीआईसीआई सहित कुछ अन्य पार्टनर्स के साथ फाइनेंस की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

खासियतों की बात करें, तो नया वेरिएंट 6 MCU के साथ 4 hp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देने वाली 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी से लैस आता है। इस पावरट्रेन की बदौलत ecoDryft 350 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड और 171 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज निकाल सकती है। इसमें राइडर्स अपनी पसंद और स्थिति के आधार पर तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स को चुन सकते हैं।

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में रिवर्स मोड, कोस्टिंग रीजेन, हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट सहित कई अन्य फीचर्स मौजूद हैं। कंपनी के अनुसार, वाहन का स्मार्ट AI चार्ज की स्थिति (SOC) और हेल्थ की स्थिति (HOC) को मॉनिटर करके बैटरी की लंबी उम्र को अनुकूलित करने की भूमिका निभाता है।