Dividend Stocks: इस सप्ताह डिविडेंड से बना सकते हैं अच्छे पैसे, इन शेयरों में मिलने वाले हैं मौके

Dividend Stocks: शेयर बाजार के निवेशकों के लिए पिछला सप्ताह तगड़ा साबित हुआ है। कई सालों में पहली बार किसी एक सप्ताह के दौरान कई बड़े आईपीओ देखने को मिले। उनमें भी टाटा टेक के आईपीओ ने तो बाजार में कोहराम ही मचा दिया। इस सप्ताह भी निवेशकों को शेयर बाजार में कमाई करने के कई मौके मिलने वाले हैं।

सप्ताह में 4 ही दिन कारोबार

तिमाही परिणाम के जोर पकड़ने के साथ-साथ हर सप्ताह कई शेयरों के एक्स-डिविडेंड होने की बारी आ रही है। इस सप्ताह हालांकि तस्वीर थोड़ी बदली हुई है। इस सप्ताह एक्स-डिविडेंड होने वाले शेयरों की संख्या कम है, लेकिन फिर भी निवेशकों के पास डिविडेंड से कमाई करने के मौके हैं ही। सप्ताह के दौरान सोमवार को शेयर बाजार बंद रहने वाला है। सप्ताह के बाकी 4 दिन बाजार में सामान्य कारोबार होगा।

एक्स-डिविडेंड शेयरों की लिस्ट

टालब्रोस ऑटोमोटिव कम्पोनेंट्स लिमिटेड (Talbros Automotive Components Ltd): कंपनी 0.2 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश देने वाली है. यह शेयर 28 नवंबर को एक्स-डिविडेंड होगा।

वीरम सिक्योरिटीज लिमिटेड (Veeram Securities Ltd): यह शेयर भी 28 नवंबर को एक्स-डिविडेंड हो रहा है. कंपनी 0.5 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश देने जा रही है.

मिल्क फूड लिमिटेड (Milkfood Ltd): इसके शेयरधारकों को 2.5 रुपये प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश मिलेगा. यह शेयर भी 28 नवंबर को एक्स-डिविडेंड होने वाला है.

बोनस से भी कमाने का मौका

सप्ताह के दौरान बाजार के निवेशकों को बोनस पाने का भी मौका मिल रहा है. अल्फालॉजिक इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर सप्ताह के दौरान एक्स-बोनस हो रहा है. इसके एक्स-बोनस होने की तारीख एक दिसंबर है. कंपनी के बोर्ड ने 1:1 के अनुपात में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है।