अगले महीने लॉन्च होने वाला है सस्ता सिंपल इलेक्ट्रिक स्कूटर, दमदार बैटरी के साथ होगी रेंज 151km

अगले महीने लॉन्च होने वाला है सस्ता सिंपल इलेक्ट्रिक स्कूटर, दमदार बैटरी के साथ होगी रेंज 151km

सिंपल एनर्जी ने सोमवार को घोषणा की है कि वह 15 दिसंबर 2023 को भारतीय बाजार में अपना सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी। लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी अपने इस मॉडल के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर देगी।

सिंपल वन की हालिया शुरुआत के बाद सिंपल डॉट वन को कंपनी के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सीरीज में एक सब-वैरिएंट के रूप में तैनात किया गया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कितनी होगी कीमत?

इलेक्ट्रिक स्कूटरों को अधिक किफायती बनाकर दर्शकों के एक बड़े समूह के लिए अधिक सुलभ बनाने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए सिंपल डॉट वन को सिंपल वन मॉडल के अधिक बजट-अनुकूल वैरिएंट के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, आधिकारिक कीमत अगले महीने ही पता चलेगी। यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सिंपल वन मॉडल की शुरुआती कीमत ₹1.45 लाख (टैक्स और सब्सिडी से पहले) है।

मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किमी.

सिंपल डॉट वन अपने प्लेटफॉर्म को सिंपल वन के साथ शेयर करेगा और इसमें एक निश्चित 3.7 kWh की बैटरी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि मॉडल की प्रमाणित रेंज 151 किलोमीटर है। इसमें खास रूप से तैयार किए गए टायर हैं, जो इसकी ऑन-रोड रेंज को बढ़ाते हैं। इसके अलावा मॉडल में अन्य हाइलाइट्स के अलावा 30 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज एरिया, टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट मिलेगा।