कम कीमत में ख़रीदे TVS की ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 100km की रेंज, जाने फीचर्स और कीमत के बारे में

कम कीमत में ख़रीदे TVS की ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 100km की रेंज, जाने फीचर्स और कीमत के बारे में

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री तेजी से बढ़ रही है। कई लोग तो पेट्रोल की बढ़ती कीमत से तंग आकर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद रहे हैं। भले ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को खरीदने के लिए शुरूआत में आपको थोड़े ज्यादा चुकाने पड़े, लेकिन इन्हें चलाना काफी सस्ता होता है। TVS iQube, एक स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर जो न केवल आरामदायक सवारी का वादा करता है बल्कि एक बार चार्ज करने पर प्रभावशाली माइलेज का भी वादा करता है, जिससे ईंधन खर्च के बारे में आपकी चिंता कम हो जाती है। आइये जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में।

TVS iQube सिंगल चार्ज में 100km की रेंज

TVS iQube लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग करता है। iQube एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक की प्रभावशाली रेंज का दावा करता है, जो आपके दैनिक आवागमन या अवकाश की सवारी के लिए पर्याप्त कवरेज सुनिश्चित करता है।

TVS iQube को तीन अलग-अलग वैरिएंट्स iQube, iQube S और iQube ST में बेचा जा रहा है। इसके टॉप मॉडल में कंपनी ने 3.4 kWh क्षमता का नॉन रिमूवेबल बैटरी पैक दिया है। अपने माइलेज के अलावा, यह स्कूटर गति की आवश्यकता को भी पूरा करता है और इसकी अधिकतम गति 78 किमी प्रति घंटा है।

TVS iQube: परफॉरमेंस

सात रंग विकल्पों में उपलब्ध, टीवीएस आईक्यूब दक्षता के साथ शैली का मिश्रण है। यह अपनी मोटर से 3000 वाट बिजली का उपयोग करता है, जो एक सहज और प्रतिक्रियाशील सवारी प्रदान करता है। सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए, स्कूटर आगे डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक से लैस है, जो बेहतर नियंत्रण और दुर्घटना की रोकथाम के लिए एक विश्वसनीय ब्रेकिंग सिस्टम प्रदान करता है। 12 इंच के पहियों वाले आईक्यूब का वजन लगभग 118 किलोग्राम है, जो सवार के लिए संतुलित और स्थिर सवारी सुनिश्चित करता है।

TVS iQube की 2 लाख से अधिक यूनिट्स बेची गई

TVS का दावा है कि उसने भारत में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की 2 लाख से अधिक इकाइयाँ बेची हैं। TVS को iQube ई-स्कूटर की 1 लाख यूनिट बिक्री हासिल करने में 3 साल से अधिक का समय लगा। हालाँकि, अगली 1 लाख इकाइयाँ केवल 10 महीनों में बेची गईं। इसके अलावा, टीवीएस ने अकेले चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में 96,561 ई-स्कूटर बेचे।

TVS iQube: कीमत

टीवीएस आईक्यूब स्कूटर फिलहाल बाजार में दो वेरिएंट में मौजूद है, जिसमें स्टैंडर्ड और एस वेरिएंट्स शामिल हैं। टीवीएस आईक्यूब के स्टैंडर्ड वेरिएंट की दिल्ली में ऑन रोड कीमत 1.23 लाख रुपये है जबकि ‘एस’ वेरिएंट की दिल्ली में ऑन-रोड कीमत 1.38 लाख रुपये है। सटीक कीमत के लिए अपने नजदीकी शोरूम से संपर्क करें।