बजाज की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल की दिखी झलक, जानिए कब होगी लॉन्च?

बजाज की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल की दिखी झलक, जानिए कब होगी लॉन्च?

बजाज की नई बाइक को टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार ये भारत की पहली अपकमिंग CNG बाइक है, जिसके बारे में काफी समय से चर्चा हो रही है। टेस्टिंग मॉडल के डिजाइन फीचर्स को देखकर मालूम होता है कि कंपनी अपनी सीटी सीरीज के साथ सीएनजी इंजन पेश करेगी। कुछ महीने पहले ही इस नई सीएनजी मोटरसाइकल के पेटेंट डॉक्यूमेंट सामने आए थे।

लीक्स के अनुसार Bajaj CNG Bike में टेलीस्कोपिक फोर्क्स, फ्रंट डिस्क ब्रेक, अपराईट पोजीशन, एलेवेटेड हैंडलबार, और Bajaj Pulsar NS125 के जैसे डिजाइन वाले अलॉय व्हील मिल सकते हैं. इसके अलावा ये मोटरसाइकल किन मायनों में खास होगी और इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा, इसकी पूरी डिटेल जानिए आगे.

Bajaj CNG का डिजाइन

नई बजाज मोटरसाइकल के डिजाइन की बात करें तो इसमें प्लेन डिजाइन वाला फ्यूल टैंक, चौड़े बॉडी पैनल मिलेंगे. बाइक का फ्रेम कुछ ऐसा दिखता है मानो Bajaj Pulsar NS125 को मॉडिफाई किया गया हो. फ्रेम को यूं डिजाइन किया गया है कि इसमें ऊपरी ब्रेसिस के बीच CNG टैंक को एडजस्ट किया जाएगा.

Bajaj CNG बाइक की परफॉर्मेंस

CNG इंजन होने की वजह से ये बाइक पेट्रोल मॉडल के मुकाबले कम पावर जनरेट करेगी. ऐसे में इसे 125 सीसी पेट्रोल इंजन जितनी पावर और परफॉर्मेंस देने के लिए 150cc इंजन के साथ पेश किया जा सकता है.

Bajaj CNG बाइक की लॉन्चिंग

इस मोटरसाइकल को लॉन्च किए जाने में कम से कम एक साल का समय लग सकता है. एक बार लॉन्च किए जाने के बाद ये CNG बाइक, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकलों को टक्कर दे सकती है. जाहिर है चार पाहिया गाड़ियों की तरह CNG से चलने वाली बाइक भी माइलेज के मामले में काफी जबरदस्त होगी. इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा चुका है कि कंपनी बजाज पल्सर को ही सीएनजी वर्जन के तौर लॉन्च कर सकती है।