Ather ने सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर मचाया तहलका, बैटरी चार्ज करने की झंझट खत्म, जानिए कीमत

Ather ने सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर मचाया तहलका, बैटरी चार्ज करने की झंझट खत्म, जानिए कीमत

आटो डेस्क। Ather एनर्जी के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में रिपोर्ट की है, एथर एनर्जी के सीईओ और सह-संस्थापक तरुण मेहता ने पुष्टि की है कि इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड वास्तव में है।

घरेलू बाजार के लिए फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहा हूं। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले ही काले और सफेद कवर में सार्वजनिक सड़कों पर परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है, और इसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा, मेहता ने यह भी पुष्टि की है कि एथर 450X का एक अपडेटेड मॉडल 2024 की शुरुआत में पेश किया जाएगा।

मेहता ने कहा कि यह नया एथर 450 न केवल “प्रदर्शन का पूर्ण शिखर” होगा, बल्कि इसमें “सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ विशेषताएं” भी होंगी। नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से नया होगा, जिसका आकार एथर 450 सीरीज ई-स्कूटर से काफी बड़ा होगा। कवर किए गए परीक्षण मॉडल की जासूसी तस्वीर में एक क्षैतिज हेडलाइट क्लस्टर, एक टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, साथ ही 12 इंच के मिश्र धातु के पहिये और एक फ्रंट डिस्क ब्रेक का पता चलता है।

450 मॉडल की तरह, नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मिड-ड्राइव मोटर का उपयोग करता है, हालांकि इस समय हमारे पास प्रदर्शन या रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ऐसी उम्मीद है कि शुरुआती कीमत कम रखने और इसे अधिक किफायती और किफायती बनाने के लिए एथर एनर्जी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट में छोटी बैटरी का उपयोग कर सकती है।

दिखने में नया एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube जैसा दिखेगा। इस तरह का डिज़ाइन पसंद करने वालों के लिए नया एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर एक विकल्प हो सकता है। एथर जो दूसरा स्कूटर लॉन्च करेगा वह अपडेटेड 450 मॉडल होगा, जिसके अधिक कीमत के साथ आने की उम्मीद है। एथर एनर्जी और मेहता के अनुसार, नए 450 सीरीज इलेक्ट्रिक स्कूटर में सेगमेंट की सर्वश्रेष्ठ विशेषताएं और प्रदर्शन होंगे, और यह आगे देखने लायक बात है।