Airtel ने ग्राहकों के लिए पेश किया नया प्लान, साथ मे फ्री में मिलेगा Netflix का सब्सक्रिप्शन, जानें कीमत

Airtel ने ग्राहकों के लिए पेश किया नया प्लान, साथ मे फ्री में मिलेगा Netflix का सब्सक्रिप्शन, जानें कीमत

टेक्नोलॉजी डेस्क। रिलायंस जियो के नेटफ्लिक्स प्लान का मुकाबला करते हुए, भारती Airtel ने अपने नए प्रीपेड प्लान की घोषणा की है जो कॉम्प्लिमेंट्री नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ आता है। नया प्रीपेड प्लान नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन शामिल करने वाला एयरटेल का पहला प्लान है।

अब तक, केवल पोस्टपेड और एक्सस्ट्रीम फाइबर प्लान ही बिना किसी अतिरिक्त लागत के नेटफ्लिक्स की पेश करते थे।

एयरटेल नेटफ्लिक्स प्रीपेड प्लान की डिटेल

नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले एयरटेल के नए प्लान की कीमत 1,499 रुपये है। यह प्लान अब एयरटेल वेबसाइट पर लिस्ट है और देश भर के सभी ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए उपलब्ध है। इस प्लान का लाभ एयरटेल की वेबसाइट, एयरटेल थैंक्स ऐप और अन्य रिचार्ज प्लेटफॉर्म के जरिए उठाया जा सकता है।

Airtel का 1,499 रुपये प्लान की खासियत

एयरटेल का 1,499 रुपये का नेटफ्लिक्स प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, प्रतिदिन 100 एसएमएस, रोजाना 3GB डेटा और अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है। इसके अलावा, प्लान में एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स जैसे अपोलो 24|7 सर्कल, फ्री हेलोट्यून्स और विंक म्यूजिक भी शामिल हैं।

ध्यान रखें कि एक बार डेटा कोटा खत्म हो जाने पर, प्लान 64 केबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डेटा में बदल जाता है। साथ ही, 100 फ्री एसएमएस के बाद एसएमएस चार्जर लोकल के लिए 1 रुपये और एसटीडी के लिए 1.5 रुपये है।

1,499 रुपये का एयरटेल नेटफ्लिक्स प्लान क्यों है खास

नेटफ्लिक्स (बेसिक) प्लान की कीमत 199 रुपये प्रति माह है। एयरटेल का प्लान 84 दिनों यानी लगभग तीन महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन की कुल लागत लगभग 600 रुपये है। प्लान की कीमत 1,499 रुपये है।

नेटफ्लिक्स प्लान के बिना, इसकी कीमत लगभग 900 रुपये होती है। इसके अलावा, एयरटेल 999 रुपये का प्लान पेश करता है जिसमें 2.5GB डेली डेटा और अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 SMS मिलते हैं। इस प्लान में कोई नेटफ्लिक्स का प्लान नहीं मिलता है।