WhatsApp में आया टेलीग्राम जैसा फीचर, अब सीधे प्रधानमंत्री से हो सकेगी बात

First Uttar Pradesh
Whatsapp

Whatsapp ने आधिकारिक तौर पर भारत और 150 से अधिक देशों में चैनल नाम से अपना नया ब्रॉडकास्ट फीचर शुरू कर दिया है। इंस्टाग्राम पर ब्रॉडकास्ट चैनल फीचर की तरह, मेटा का व्हाट्सएप अब यूजर्स को एक-तरफा चैनलों के माध्यम से अपने कनेक्शन से जुड़ने में सक्षम बनाता है, जिससे प्राप्तकर्ताओं के बड़े समूहों को संदेश भेजने की सुविधा मिलती है।

Whatsapp Channel फीचर में डायरेक्टरी सर्च फीचर भी जोड़ दिया गया है। इस फीचर की मदद से आप अपने फेवरेट बिजनेस, कंटेंट क्रिएटर और सेलिब्रिटी की ओर से बनाए चैनल को आसानी से ढूंढ पाएंगे। यही नहीं, आप अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के मैसेज पर रिएक्ट भी कर सकते हैं। वन-वे ब्रॉडकास्ट टूल के रूप में डिजाइन किया गया यह फीचर इंस्टाग्राम के ब्रॉडकास्ट चैनल की तरह ही काम करेगा।

व्हाट्सएप चैनल यूजर्स को एक चैनल बनाने और अपने फॉलोवर्स के साथ मैसेज शेयर करने में सक्षम बनाता है। यह सुविधा एक डायरेक्टरी के माध्यम से पहुंच योग्य है जहां यूजर्स अपनी रुचि के आधार पर चैनल ढूंढ सकते हैं। मेंबर्स ओनर की ओर से भेजे गए चैनल पर रिएक्ट कर सकेंगे जोकि 30 दिनों तक दिखाई देगा। बता दें कि इंस्टाग्राम पहले से ही इसी तरह की सुविधा का सपोर्ट करता है। अब व्हाट्सएप ने भी इस सुविधा को रोलआउट कर दिया है।

ऐप में कहां नजर आएगा नया फीचर?

आईफोन और एंड्रॉयड फोन में ये WhatsApp Feature आपको अलग से एक टैब में नजर आएगा जिसे अपडेट्स नाम दिया गया है। इस टैब में स्टेटस मैसेज के अलावा नया चैनल फीचर भी शामिल किया गया है।

Share This Article