Samsung यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी ने इस मॉडल के लिए जारी किया Android 13 का अपडेट

0
Advertisement
Android 13 Update- India TV HindiAndroid 13 Update: साउथ कोरियाई की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने कस्टमर्स को नए साल का तोहफा देते हुए गैलेक्सी F13 (Galaxy F13) में एंड्रॉयड 13 (Android 13 OneUI 5.0) का अपडेट जारी कर दिया है। सैममोबाइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये अपडेट नवंबर सिक्योरिटी पैच के साथ आता है जिसे लोवर मिड रेंज वाले गैलेक्सी फोन्स के लिए जारी किया गया है। ये अपडेट करीब 46 सिक्योरिटी बग को फिक्स कर देता है।

कैसे डाउनलोड करें अपडेट?

    1. सैमसंग गैलेक्सी F13 फोन पर सेटिंग ऐप खोलें।
    1. नीचे स्क्रॉल करें और सॉफ़्टवेयर अपडेट पर टैप करें।
    1. डाउनलोड और इंस्टॉल करें पर टैप करें।
    1. फोन अपडेट को इंस्टॉल करेगा और फोन को रीस्टार्ट करेगा।
Also Read -   Whatsapp पर डिलीट हुए मैसेज को इस तरह पढे, GB WhatsApp आपके लिए कितना सिक्योर?

नए अपडेट में क्या होगा खास?

नए सॉफ्टवेयर अपडेट में गैलेक्सी यूजर्स को एक नया UI डिजाइन देखने को मिलेगा, जिसमें विस्तारित कलर पैलेट फीचर शामिल हैं। इसके साथ ही नए डिजाइन में आपको स्टैक्ड विजेट्स (Stacked Widgets), आसान लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन (Lock Screen Customisations) और नोटिफिकेशन बार (Notification Bar) में बेहतर ब्लर इफेक्ट नजर आएंगी। सैमसंग ने सभी स्टॉक एप्लिकेशन को वन यूआई 5.0 के साथ अपडेट किया है। कैमरा ऐप का लुक साफ-सुथरा है और गैलरी ऐप एल्बम कस्टमाइजेशन की सुविधा देता है।

सैमसंग ने एनिमेशन और ट्रांजीशन की क्वालिटी में भी सुधार किया है. नए अपडेट के साथ फोन की परफॉर्मेंस में थोड़ा सुधार होने की उम्मीद जताई जा रही है। नया वन यूआई 5.0 अपडेट वॉलपेपर के बेस्ड पर 16 प्रीसेट कलर थीम के साथ आता है। इसके अलावा सैमसंग ने फोटो एडिट ऑप्शन को भी बढ़ाया है। यानी अब आपको फोटो से अनचाहे लोगों, ऑब्जेक्ट, शैडो और स्टिल इमेज से रिफ्लेक्शन को हटाने के लिए बेहतर ऑब्जेक्ट इरेजर टूल मिलेगा। इसमें एक फोटो रीमास्टर टूल भी है जो पुराने फोटो की शार्पनेस को बढ़ाता है, वहीं ऑरिजिनल फोटो की क्वालिटी में सुधार करता है।

Also Read -   टेलीकॉम कंपनी फिर देने वाली है झटका, Telecom कंपनियां फिर से बढ़ा सकती हैं प्लान्स के दाम

कुल मिलाकर कहें तो यूजर्स को कम पैसे खर्च कर ज्यादा का फायदा मिलने वाला है। क्योंकि ये सैमसंग का नया सिक्योरिटी और प्राइवेसी डैशबोर्ड स्मार्टफोन है, जो कि कैमरा, माइक्रोफोन और लोकेशन सेटिंग्स तक एक्सेस रखने वाले ऐप्स की सेफ्टी पर ध्यान रखता है।16.62cm FHD+ डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर Exynos 850 प्रोसेसर के साथ आने वाला ये फोन मॉर्केट में मात्र 13 हजार में मिल रहा है. इस फोन में सैमसंग ने पावरफुल 50MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। वहीं, सेल्फी के लिए गैलेक्सी F13 में 8MP का फ्रंट कैमरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here