Weather Alert: 23 जनवरी से फिर कंपायेंगी कड़ाके की ठंड, IMD ने किया अलर्ट

0
Weather Alert: 23 जनवरी से फिर कंपायेंगी कड़ाके की ठंड, IMD ने किया अलर्ट

दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की उम्मीद है। इसके कारण 23 जनवरी से एक बार फिर से ठंड का कहर शुरू होने की संभावना बन रही है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले हफ्ते से नॉर्थ इंडिया के ज्यादातर इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snowfall) होने की भविष्यवाणी की है। जिसके बाद 23 जनवरी से उत्तर भारत में शीतलहर के फिर से दस्तक देने की उम्मीद है।

Also Read -   लखनऊ, गोरखपुर, देवरिया, मेरठ, समेत प्रदेश के लोग पेंशन के लिए करे आवेदन

मौसम विभाग के मुताबिक 23 तारीख को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है। उसके बाद 24 से 27 जनवरी के दौरान दिल्ली में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। 25-27 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान और मध्य प्रदेश में हल्की से छिटपुट बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Also Read -   UP Weather Alert: यूपी में तेज हवाओं के साथ बारिश ने बढ़ाई ठंड, 42 जिलों में अलर्ट जारी

आईएमडी ने कहा कि 23 से 27 जनवरी के दौरान पश्चिमी विक्षोभ के धीरे-धीरे पूरब की ओर बढ़ने की बहुत संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ने की उम्मीद है।

आईएमडी ने कहा कि ठंड 23 जनवरी से बढ़नी शुरू होगी और यह 24 जनवरी तक आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित करना शुरू कर देगी और ये 25 जनवरी तक जारी रहेगा। आईएमडी ने कहा कि इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे, मैदानी इलाकों में बारिश और हल्की बूंदाबांदी होगी, जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Also Read -   UP Weather: यूपी के 68 जिलों में आज भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here