Vastu Tips: घर में इस जगह नहीं रखने चाहिए जूते-चप्पल, ये गलतियां कर देती हैं कंगाल

0
Vastu Tips: घर में इस जगह नहीं रखने चाहिए जूते-चप्पल, ये गलतियां कर देती हैं कंगाल

Vastu Tips: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र को काफी महत्व है। अगर हम चीजों को घर में सही स्थान पर नही रखते हैं तो नकारात्मक शक्तियां हावी हो जाती हैं और बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं।

इसी के साथ परिवार दरिद्रता की ओर बढ़ने लगता है। वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) में घर में जूते-चप्पल रखने की जगहों के बारे में भी बताया गया है। ऐसे में हम खुद घर में गलत जगहों पर जूते-चप्पल उतारकर खुद ही कंगाली को अपने घर की आमंत्रित कर रहे होते हैं। तो आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

Also Read -   महिला नागा साधुओं की जिंदगी होती हैं बेहद रहस्‍यमयी, जानिए कपड़े पहनती है या नहीं

घर के मुख्य द्वार पर जूते-चप्पल न उतारें
वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि घर के मुख्य दरवाजे से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है, इसलिए मुख्य द्वार को खूबसूरत और मजबूत बनाने पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। लेकिन कई लोग मेन गेट पर ही जूते चप्पल का ढेर लगा देते हैं। यह गलत तरीका है, ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आगमन भी रुक जाता है। लिहाजा ध्यान रहे कि घर के मेन गेट के पास भूलकर भी जूते-चप्पल न उतारें।

Also Read -   Vastu Tips: पर्स में रखें ये चीजें, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और हमेशा पैसों से भरी रहेगी जेब

घर के मुख्य दरवाजे से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। इसलिए मुख्य द्वार को खूबसूरत और मजबूत बनाने पर ज्यादा ध्यान दिया जाता है। लेकिन कई लोग मेन गेट पर ही जूते चप्पल का ढेर लगा देते हैं। यह गलत तरीका है, ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आगमन भी रुक जाता है। लिहाजा ध्यान रहे कि घर के मेन गेट के पास भूलकर भी जूते-चप्पल न उतारें।

Also Read -   वास्तु शास्त्र के अनुसार झाड़ू को भूलकर भी ना रखें इस दिशा में वरना हो जाएंगे बर्वाद, जानिए क्यों ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here