UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 पदों पर वैकेंसी, ये रहा लेटेस्ट अपडेट

0
UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 37000 पदों पर वैकेंसी, ये रहा लेटेस्ट अपडेट

UP Police Constable Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल के पद के लिए भर्ती कर रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग के आधिकारिक वेब पोर्टल पर उपलब्ध होने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म को भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यूपी पुलिस विभाग द्वारा कांस्टेबल (पुरुष / महिला) के पद के लिए पहले 26382 वैकेंसी उपलब्ध कराई गई थीं, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर करीब 37000 कर दिया गया है। आधिकारिक वेब पोर्टल पर इसका डायरेक्ट लिंक दिया गया है।

Also Read -   मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर सूटकेस में मिला लड़की का शव, शव की नही हो सकी शिनाख्त, इन सवालों के जबाब तलाश रही पुलिस

नोटिफिकेशन की तारीख पर अभी कोई बड़ा अपडेट नहीं आया है। परीक्षा की तारीख अभी निश्चित नहीं है, लेकिन पुलिस विभाग जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है।

अधिवास प्रमाणपत्र
जाति प्रमाण पत्र
खेल प्रमाण पत्र

पासपोर्ट साइज की तस्वीरों की स्कैन की गई कॉपी
कैंडिडेट के साइन की स्कैन कॉपी

Also Read -   धरती पर जल्द होने वाली है उथल-पुथल, वैज्ञानिकों ने तय किया समय, जानिए कब और कैसे होगा महाविनाश

उत्तर प्रदेश सरकार के ‘मिशन रोजगार यूपी’ द्वारा 11 जनवरी 2023 को शेयर किए गए एक अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस में 37,000 कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। वहीं, यूपी पुलिस फायरमैन भर्ती के लिए 12वीं के साथ-साथ अन्य पात्रता जरूरी होगी।

Also Read -   Airtel Free Data: Airtel के ग्राहकों की चांदी-चांदी, कंपनी दे रही 5GB डेटा एकदम फ्री, जल्दी उठाएं लाभ

यूपी पुलिस में पदों के मुताबिक निर्धारित योग्यता मानदंड रखने वाले कैंडिडेट्स के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन की प्रक्रिया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB या UPPBPB) की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर शुरू की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here