UP Board Exam: योगी सरकार ने यूपी बोर्ड परीक्षा के नियम किए सख्त, नकल करने वाले छात्र पर लगेंगा रासुका

0
UP Board Exam 2023

UP Board Exam: लखनऊ। योगी सरकार इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा को लेकर कड़ाई के साथ नियम लागू किये हैं। अब हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में यूपी बोर्ड का कोई छात्र अगर नकल करता है, तो उस पर NSA यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Also Read -   मुलायम सिंह के निधन का सारा दायित्व केतु को - जानते है सेलिब्रिटी वास्तु शास्त्री डॉ सुमित्रा अग्रवाल जी से

इतना ही नहीं सामूहिक नकल की जानकारी मिलने पर फौरन परीक्षा को निरस्त करने के साथ ही परीक्षा केंद्र को भी डिबार कर दिया जाएगा। इस बार की परीक्षा में प्रश्न पत्र को रखने के लिए प्रिंसिपल के रूम से अलग एक कमरा तैयार किया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय किरण आनंद ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह सभी निर्देश जारी किए हैं। केंद्र व्यवस्थापक और स्टैटिक मजिस्ट्रेट की लिस्ट जल्द से जल्द तैयार कर ली जाए। गौरतलब है कि अगले महीने 16 फरवरी से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं।

Also Read -   बुलंदशहर: लव जिहाद का शिकार युवती ने बताया दर्द, कहा- 8 साल पहले हुई थी दोस्ती, घरवालों ने भी बनाया हवस का शिकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here