खुशखबरी! मोदी सरकार इन लोगों को दे रही 5000 रूपये, आपको मिले या नहीं ऐसे करें चेक

0
PM Street Vendors Self Reliant Fund Scheme

दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से देश की जनता के हितों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है। इन योजनाओं के माध्यम से सरकार लोगों को कई फायदे भी देती हैं।

इस बीच केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ा ऐलान किया है। बता दें कि अश्विनी वैष्णव ने लोगों को 5000 रुपये तक का लोन मुहैया करवाने की बात कही है। दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सरकार वर्ष 2023 में डिजिटल प्रौद्योगिकियों की मदद से रेहड़ी-पटरी वालों को 5,000 रुपये तक की सूक्ष्म ऋण सुविधा देने पर खास जोर देगी।

Also Read -   Ayushman Bharat Yojana Card: मोदी सरकार ऐसे फ्री मे दे रही 5 लाख का लाभ, जानिए कैसे करे अप्लाई

रेहड़ी-पटरी वालों को मिलेगी मदद
वैष्णव ने डिजिटल इंडिया पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, कि साल 2023 में रेहड़ी-पटरी वालों की 3,000 रुपये से 5,000 रुपये तक छोटी ऋण जरूरतों को पूरा करने के लिए सरल तरीके से ऋण सुविधाएं उपलब्ध करने पर खास ध्यान दिया जाएगा। अश्विनी वैष्णव का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक नागरिक को डिजिटल रूप से जोड़ने के लिए देश के सभी हिस्सों तक 4जी और 5जी दूरसंचार सेवाएं पहुंचाने को लगभग 52,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

Also Read -   केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, मोदी सरकार नए साल पर बढ़ाने जा रही है सैलरी, इतना मिलेंगा वेतन

सशक्त बनाना उद्देश्य
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश इस साल स्वदेशी रूप से विकसित 4जी और 5जी प्रौद्योगिकियों को लागू होते देखेगा, वहीं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुसार देश में बहुत जल्द एक इलेक्ट्रॉनिक चिप विनिर्माण संयंत्र की स्थापना की जाएगी। बता दें कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (स्वनिधि) योजना को सूक्ष्म-ऋण सुविधा के रूप में जून 2020 में शुरू किया गया था। इस योजना का मकसद कोविड-19 महामारी के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए रेहड़ी पटरी वालों को सशक्त बनाना है।

Also Read -   विधवा भाभी से देवर ने किया दुष्कर्म, विरोध करने पर भाभी को पीटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here