Covid-19 PIB Fact Check: देश में फ‍िर लगेगा लॉकडाउन, 15 द‍िन बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज, सरकार ने दी जानकारी

0

Covid-19 PIB Fact Check: देश में कोव‍िड के मामले फ‍िर से देखने के ल‍िए म‍िल रहे हैं। चीन में कोरोना महामारी एक बार फ‍िर से पैर पसार रही है। चीन समेत छह देशों से फ्लाइट से आने वाले यात्र‍ियों की आरटीपीसीआर (RTPCR) जांच की जा रही है। इंड‍ियन मेड‍िकल एसोस‍िएशन (IMA) की तरफ से भी कोव‍िड से बचाव को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है। इस सबके बीच सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रहे मैसेज ने चौंका द‍िया है।

Also Read -   सबसे सस्ती Electric Car हुई लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 200km

लोगों के बीच फ‍िर से लॉकडाउन की चर्चा

सोशल मीड‍िया पर शेयर की गई खबरों में दावा क‍िया जा रहा है क‍ि कोव‍िड-19 से बचाव के ल‍िए देश में 15 द‍िन का लॉकडाउन लगेगा। खबरों में यह भी बताया गया क‍ि देश में लॉकडाउन लगेगा और 15 द‍िन के ल‍िए स्कूल-कॉलेज, सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। खबर के तौर पर मैसेज में टीवी की स्‍क्रीन भी शेयर की गई है। इस मैसेज के फैलने से लोगों के बीच फ‍िर से लॉकडाउन की चर्चा होने लगी हैं।

Also Read -   धरती पर जल्द होने वाली है उथल-पुथल, वैज्ञानिकों ने तय किया समय, जानिए कब और कैसे होगा महाविनाश

भ्रामक संदेश फॉरवर्ड नहीं करने की अपील

सरकार की आध‍िकार‍िक फैक्ट चेकर ‘पीआईबी फैक्ट चेक’ (PIB Fact Check) की तरफ से से फैक्‍ट चेक के आधार पर बताया गया क‍ि ऐसे सभी दावे फर्जी हैं। साथ ही कहा गया क‍ि कोविड से जुड़ी किसी भी जानकारी को शेयर करने से पहले फैक्‍ट चेक अवश्य कर लें। पीआईबी की तरफ से भ्रामक संदेश को फॉरवर्ड करने के खिलाफ आगाह किया गया है। पीआईबी ने यह ट्वीट 4 जनवरी को शाम के समय क‍िया है।

Also Read -   बिना ड्राइवर के सड़क पर चलने लगा ऑटो रिक्शा, देखकर लोगों के उड़े होश, वीडियो वायरल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here