Weather Alert: देश के इन राज्यों में होगा भारी बारिश, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

0
Weather Alert: देश के इन राज्यों में होगा भारी बारिश, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

दिल्ली। उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी का असर देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर दक्षिण भारत के राज्यों में आज भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ (Cyclone Mandous) के कारण दक्षिण भारत के कई हिस्सों में लगातार तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान मैंडूस के कारण इन राज्यों में अगले दो दिनों तक तेज बारिश रहने के आसार हैं।

Also Read -   पति शौक पूरा नहीं कर पाया तो महिला ने उठाया खूबसूरती का फायदा, किया घिनौना काम

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में तापमान का पारा तेजी से नीचे लुढ़कता जा रहा है। आलम यह है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते में ही देश के कई हिस्सों में शीतलहर चलने लगी है। इससे लोगों की मुश्किलें लगतार बढ़ती दिख रही है।

Also Read -   Salman Khan पर जमकर भड़की Malaika Arora, कह डाली बड़ी बात, जानिए ऐसा क्यों?

दरअसल जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ के पिछले कई दिनों लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही है। मौसम विभाग (India Meteorological Department) की मानें तो अगले कुछ दिनों तक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) के साथ बारिश के आसार हैं। इस बीच पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान व इससे सटे इलाकों से आगे बढ़ने की संभावना के बीच अगले तीन-चार दिनों में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल सकता है। इस बीच मैदानी इलाकों में सुबह-शाम को धुंध पड़ने और पहाड़ों में प्रातः काल पाला पड़ने की संभावना है।

Also Read -   PM Kisan योजना में हुए 8 बड़े बदलाव, किसानों को लौटानी होगी 2000 रुपये वाली सभी किस्तें, जानिए क्या है वजह?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here