सहारा के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी! जल्द मिलेगा ब्याज सहित पैसा, SEBI ने दी जानकारी

1
सहारा के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी! जल्द मिलेगा ब्याज सहित पैसा, SEBI ने दी जानकारी

SAHARA India Money Refund : दिल्ली। सहारा के द्वारा जितनी भी कंपनियों का संचालन किया जाता है। हमारे देश के जो भी निवेशकों का करोड़ों रुपए की राशि निवेश किए हुए हैं। अब यहां पर कई साल बीत चुके हैं, लेकिन उम्मीदवारों को अपनी निवेश की गई राशि पाने का बेहद इंतजार है। यहां पर सभी उम्मीदवारों के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है। सभी निवेशकों की राशि रिफंड की जाएगीं।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनियम बोर्ड SEBI के द्वारा यहां पर जानकारी दी गई है, 138 करोड रुपए रिफंड किए जाएंगे। सहारा के द्वारा यहां पर एक आरोप भी लगाया गया है, कि भारतीय प्रति भूति नियम विनियम बोर्ड के द्वारा दो अकाउंट बनाए गए हैं। जिसके माध्यम से सहारा का पैसा है वह रिफंड की जाने वाली राशियों को अकाउंट में इकट्ठा किया जा रहा है। और इन अकाउंट में कुल ₹24000 करोड़ राशि हो चुकी है।

Also Read -   पति ने पत्नी के इन अंगों को सांप से कटवाया, फिर ढाया ऐसा कहर, जाने कांप उठेंगी आपकी रूह

SEBI के द्वारा एक रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी निकल कर आई है कि जो सहारा के द्वारा 24000 करोड़ों रुपए की राशि हो चुकी है और जो हाई कोर्ट के द्वारा निर्देश दिए गए थे सहारा इंडिया ने जो भी निवेश की गई राशि है निवेशकों को कुल 3 करोड़ रुपए रिफंड करने का यहां पर वादा किया गया था।

Also Read -   रोते रोते थाने पहुँचा 8 साल का बच्चा, फिर बोला खाना मांगता हूँ तो पिटाई करती है माँ

SAHARA India Money Refund : आप सभी उम्मीदवारों के लिए उच्च न्यायालय कोर्ट के द्वारा सन् 2012 में सहारा ग्रुप की दो कंपनियों को यहां पर पुलिस के शिकंजे में पुलिस के अंडर में ले लिया गया था। अब इसके बाद सुब्रत राय की तरफ से यहां पर यह कहा गया था कि उम्मीदवारों के जो 3 करोड़ से अधिक पैसे हैं वह ब्याज सहित लौटाया जाएंगा।

SAHARA India Money Refund : सहारा के द्वारा जो भी कंपनियां संचालित हो रही हैं हमारे देश के निवेशकों ने खूब जमकर इसमें पैसा लगाया था| अब कई साल बीत जाने के बाद निवेशकों को निवेश की गई राशि के भुगतान का इंतजार है। बता दे सहारा ग्रुप को वर्ष 2009 और 4 जनवरी 2010 को 2 शिकायतें यहां पर मिली थी। मिली शिकायतों के अनुसार यह कहा गया था कि सहारा ग्रुप के द्वारा संचालित की जाने वाली जो भी कंपनियां है वैकल्पिक पूर्ण परिवर्तनीय डिबेंचर जारी कर रहे हैं। और गलत तरीके से सभी धन जुटा रहे हैं। अब इन शिकायतों के बाद जो सहारा ग्रुप के द्वारा कंपनियां संचालित की जा रही थी। वह बात सही निकली।

Also Read -   मुनव्वर फारुखी ने अंजली अरोड़ा के साथ की शर्मनाक हरकत, शो में प्राइवेट पार्ट को छुआ

1 COMMENT

  1. भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सहारा इंडिया से रिफंड जल्दी से जल्दी मिल जाए। सरकार और राज्य सरकार की महान कृपा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here