UP Municipal Elections Update: यूपी निकाय चुनाव को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट से आया बड़ा अपडेट

0

UP Municipal Election 2022 Update: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की घोषणा पर अदालत ने एक और दिन के लिए रोक लगा दी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में मंगलवार को मामले की सुनवाई हुई है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर लगी रोक को बुधवार तक (21 दिसंबर) के लिए टाल दिया है। नगर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में अब 21 दिसंबर यानी बुधवार को भी सुनवाई होगी।

Also Read -   अलीगढ़: 'ब्लू फिल्म दिखाकर अप्राकृतिक संबंध बनाता है पति', SSP के पास पहुँची नवविवाहिता

इससे पहले कोर्ट ने उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव के तारीखों के ऐलान पर 20 दिसंबर तक रोक लगा दी थी। बता दें कि यूपी सरकार की तरफ से इलाहाबाद हाईकोर्ट में दिए हलफनामे में कहा गया था कि साल 2017 में हुए अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के सर्वे को आरक्षण का आधार माना जाए।

Also Read -   मुख्यमंत्री का निर्देश- फसल नुकसान का जल्द करे आकलन, हर प्रभावित किसान को मिलेगी मदद

उधर, प्रदेश सरकार ने नगर निकायों में महापौर व अध्यक्षों का कार्यकाल खत्म होने की स्थिति में प्रशासनिक व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए हैं।

इसके मुताबिक जैसे-जैसे नगर निकायों में कार्यकाल खत्म होगा, उसी क्रम में प्रशासकीय व्यवस्था लागू होती जाएगी। यानी नगर निगमों में नगर आयुक्त और पालिका परिषद व नगर पंचायतों में अधिशासी अधिकारियों के पास सारा अधिकार चला जाएगा।

Also Read -   भाजपा सदस्य श्वेता सिंह की संदिग्ध हालात में मौत, घर पर फंदे से लटका मिला शव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here