राशन कार्ड धारकों की बल्ले बल्ले, सरकार दे रही है 1000 रुपये, आपको मिला या नही

0

दिल्ली। राशनकार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो अब सरकार की ओर से आपको जनवरी महीने में 1000-1000 रुपये दिए जाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। बता दें केंद्र सरकार के अलावा राज्य सरकार भी गरीबों और जरूरतमंदों के लिए समय-समय पर कई योजनाएं चलाती हैं।

तमिलनाडु सरकार देगी पैसा
तमिलनाडु सरकार ने राज्य के लोगों को यह पैसा देने का ऐलान किया है। राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने अगले महीने पोंगल पर्व के मौके पर राशन कार्ड धारकों को 1,000-1,000 रुपये देने का निर्देश दिया है।

Also Read -   केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, सरकार दीवाली पर देने वाली हैं डबल तोहफा

मुख्यमंत्री ने जारी किया आदेश
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने आदेश देते हुए कहा है कि अगले महीने पोंगल के मौके पर राशन कार्डधारकों को 1000-1000 रुपये देने का वादा किया है। राज्य सरकार हर साल पोंगल के मौके पर गरीबों को कुछ राशि देती है। इसके साथ ही उपहार के रूप में चावल, चीनी जैसे सामान भी दिए जाते हैं।

Also Read -   "पति भले मजदूरी करे" लेकिन बीबी बच्चों को गुजारा भत्ता देने की जिम्मेदारी से बच नही सकता- सुप्रीम कोर्ट

एक किलो चावल-चीनी भी मिलेगा
एक सरकारी बयान के मुताबिक, 1000 रुपये देने के अलावा सभी राशन कार्डधारकों इस उपहार के रूप में चावल दिए जाएंगे। बता दें यह आदेश श्रीलंका पुनर्वास शिविरों में रह रहे परिवारों पर भी यह लागू होगा। सरकारी बयान के मुताबिक, लाभार्थियों को एक किलो चावल और एक किलो चीनी भी दी जाएगी।

Also Read -   मंदिर में चोर ने की चोरी, फिर भगवान से मांगा आशीर्वाद, दान पात्र समेत इस पर किया हाथ साफ, देखें VIDEO

2 जनवरी से बांटना शुरू करेंगे पैसा
सरकार की ओर से लिए गए इस फैसले का फायदा राज्य के करीब 2.19 करोड़ कार्डधारकों को होगा। इस फैसले से सरकारी खजाने पर करीब 2356.67 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। स्टालिन दो जनवरी को यहां पोंगल उपहार योजना शुरू करेंगे और 15 जनवरी को यह त्योहार मनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here