दूल्हे को वरमाला पहनाते ही दुल्हन की हुई मौत, वजह जानकर बोल उठेंगे- ये क्या हो रहा है ?

0

लखनऊ: नई जिंदगी के सपने संजो कर वो जयमाला के स्टेज की तरफ बढ़ रही थी। उसे नहीं पता था कि होने वाला हमसफर उसका इंतजार नहीं कर रहा है, बल्कि मौत उसे अपने साथ ले जाने के लिए तैयार खड़ा है।

जैसे ही वो दूल्हे को जयमाला पहनाती है वैसे ही मौत उसे अपने साथ लेकर चली गई। खुशियां मातम में बदल गई। हर कोई हैरान रह गया कि ये कैसे हो गया। मौत की हो वजह सामने आई उसपर लोगों को यकीन करना मुश्किल हो रहा है।

यूपी के लखनऊ के भदवाना गांव से जुड़ी यह घटना है। यहां रहने वाले राजपाल की बेटी शिवांगी की शादी 2 दिसंबर शुक्रवार को थी। बुद्धेश्वर के रहने वाले विवेक साथ शिवांगी की शादी हो रही थी। जयमाला स्टेज पर दूल्हा और दुल्हन दोनों एक दूसरे के सामने खड़े थे। शिवांगी ने जैसे ही विवेक को वरमाला डाला वैसे ही गस्त खाकर स्टेज पर गिर गई।आनन फानन में उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शिवांगी की मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया। लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि 21 साल की शिवांगी की मौत हार्ट अटैक से हुई है।

Also Read -   संतकबीरनगर DM पर रिटायर्ड अधिकारी ने लगाया गंभीर आरोप, महिला अधिकारी के चक्कर मे बेटी को दे रहे तलाक

हार्ट अटैक क्यों आता है।

हार्ट अटैक जिसे बुजुर्गों की बीमारी कहा जाता था वो नौजवानों को भी अपना शिकार बनाने लगा है। खराब लाइफस्टाइल और एक्सरसाइज की लापरवाही की वजह से हार्ट अटैक की वजह बन रहा है। जब दिल की मांसपेशियों को सही मात्रा में ब्लड नहीं मिल पाता है तो हार्ट अटैक की समस्या होती है। मेडिकली मानें तो दिल की मांसपेशियों तक खून की सप्लाई को फिर से बहाल कनरे में जितना अधिक वक्त लगाता है उतना ज्यादा मांसपेशियों को नुकसान पहुंचता है। ऐसे में मरीज की जान भी जा सकती है।

Also Read -   यूपी में अगले दो दिनों तक होगी जोरदार बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

कोरोनरी धमनी में गंभीर ऐंठन या अचानक संकुचन (Contraction) के कारण दिल की मांसपेशियों को रक्त की सप्लाई रुक सकती है। इसकी वजह से भी हार्ट अटैक आ सकती है।

हार्ट अटैक के लक्षण-

सीने में बेचैनी।
सांस लेने में दिक्कत।
कमजोरी आना।
ठंडा पसीना आना।
जबड़े, गर्दन और पीठ में दर्द
एक या दोनों बाहों य कंधों में दर्द
थकान, मतली या उल्टी आना भी हार्ट अटैक के लक्षण हो सकते हैं। ज्यादातर यह लक्षण महिलाओं में दिखाई देते हैं।

Also Read -   मेडम जी देख लो, I Love You.. मेरठ में छात्रों ने ही किया टीचर का जीना मुहाल, हर जगह करते है छेड़खानी

हार्ट अटैक के कारण-

हाई कोलेस्ट्रॉल।
धूम्रपान।
बहुत ज्यादा तनाव।
मोटापा।
एक्सरसाइज नहीं करना।
डायबिटीज और प्रीडायबिटीज।
स्लीप एपनिया।
शराब का ज्यादा सेवन करना।
आनुवांशिक कारण।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here