चीन में कोरोना से हालात बेकाबू, लग रहा लाशों का अंबार, सिर पीट रहे लोग

0
चीन में कोरोना से हालात बेकाबू, लग रहा लाशों का अंबार, सिर पीट रहे लोग

Corona Virus: चीन में कोरोना वायरस इन दिनों हाहाकार मचा रहा है और अस्पतालों में मरीजों को इलाज के लिए जगह नहीं मिल रही है। कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन ने ड्रैगन के होश उड़ा दिए हैं और ऐसी रिपोर्ट है, कि चीन के अंतिम संस्कार सेंटर्स के बाहर लाशों के अंबार लग रहे हैं।

हालांकि, किसी देश की ऐसी स्थिति पर शोक जताना चाहिए, लेकिन ये वही चीन है, जो पिछले साल अप्रैल-मई में जब भारत में कोरोना से हालात बेकाबू हो गये थे और हर दिन सैकड़ों लोगों की मौत हो रही थी, ऑक्सीजन के लिए त्राहिमाम मचा था, तो चीन ने हमारा मजाक उड़ाया था और अपनी पीठ ठोकी थी, लेकिन चीन की स्थिति भारत से भी खराब हो चुकी है।

Also Read -   पाकिस्तान गैंगरेप पीड़िता ने पीएम मोदी से लगाई न्याय की गुहार, वीडियो किया शेयर

चीन में भयानक हैं हालात
शी जिनपिंग प्रशासन ने भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद जैसे ही ज़ीरो-कोविड पॉलिसी में ढील दी, ठीक वैसे ही एशियाई राष्ट्र चीन में कोविड-19 की खतरनाक वापसी हो गई। चीन में अस्पताल मरीजों से भर गए हैं। लोगों के लिए कोई फौरी तौर पर कोई राहत नहीं है, क्योंकि चीन में चल रही लहर के अगले साल तक बने रहने की उम्मीद है।

Also Read -   13 अक्टूबर को होने वाली करवा चौथ से जुड़ी 6 महत्वपूर्ण बातें- जानते है सेलिब्रिटी वास्तु शास्त्री डॉ सुमित्रा अग्रवाल जी से

महामारी विशेषज्ञ और स्वास्थ्य अर्थशास्त्री डॉ. एरिक फेगल-डिंग का अनुमान है कि अगले 90 दिनों में चीन की 60 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की संभावना है। उन्होंने आशंका जताई है, कि “लाखों लोगों की मौतें होने की संभावना है।” एरिक के मुताबिक, पूर्वोत्तर चीन के अस्पतालों में शवों के ढेर देखे गए हैं।

Also Read -   देश भर में बंद होने जा रहे है स्कूल और कॉलेज, सरकार ने दे दिया Lockdown लगाने का आदेश

उन्होंने कहा कि, अब चीन उस नीति पर काम कर रहा है कि, “जो कोरोना पॉजिटिव हो रहा है, उसे होने दो, जो बच जा रहा है, उसे बचने दो और जो मर जा रहा है, उसे मर जाने दो। जल्दी इन्फेक्शन, जल्दी मौत, जल्दी महामारी का पीक और जल्दी से उत्पादन शुरू।” महामारी वैज्ञानिक ने इसे चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) के वर्तमान लक्ष्य का सारांश करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here