Share Market: 7 रुपये के शेयर ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, 1000 के पार हुआ भाव

0
Share Market: 7 रुपये के शेयर ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, 1000 के पार हुआ भाव

Share Market: अगर आप शेयर बाजार में पैसा बनाना चाहते हैं तो निवेश लंबी अवधि के लिए करें। अगर शेयर ने उड़ान भरी तो आपके सारे सपने साकार हो जाएंगे।

अगर भरोसा न हो तो शराब कारोबार से जुड़ी कंपनी रैडिको खैतान (Radico Khaitan) को उदाहरण के तौर पर देखें तो इस शेयर ने लॉन्ग टर्म में अपने शेयरहोल्डर्स को करोड़पति बना दिया है। इस रकम से आप महंगी गाड़ी या लग्जरी घर या फिर विदेश घूमने और पढ़ाई सब सपना पूरा कर सकते है।

Also Read -   Hero की Splender 125cc वाली बाइक मार्केट में मचा रही धमाल, फीचर्स और कीमत देख तुरंत खरीद लेंगे आप…

एक लाख अब एक करोड़ रुपए से ज्यादा
करीब 7 रुपये का शेयर 13 दिसंबर को 1073 रुपये पर बंद हुआ। इसका मतलब यह हुआ कि 20 साल में इसने निवेशकों को 13,981.36% का रिटर्न दिया है। अगर किसी निवेशक ने 20 साल पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होंगे और अब तक इसमें बना होगा, उसका एक लाख अब एक करोड़ रुपए से ज्यादा हो गए होंगे।

रैडिको खैतान का शेयर जून 2003 में 7 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा था। अगर उस समय किसी ने एक लाख रुपये का शेयर खरीदा होता तो आज खाते में करीब डेढ़ करोड़ रुपए की रकम होती। क्योंकि शेयर 7 रुपये के भाव से 13,981.36% का तगड़ा रिटर्न दिया है। शेयर का भाव 13 दिसंबर 2022 को 1073 रुपए पर बंद हुआ है। अब 1 लाख रुपये बढ़कर 1.49 करोड़ रुपये हो गए होंगे।

Also Read -   LPG Cylinder: अब सालभर में मिलेंगें 15 सिलेंडर, इन लोगों को केवल 12 ही

बता दें रैडिको खैतान एल्कोहल बनाने का कारोबार करती है। इस सेक्टर में यह देश की चौथी सबसे बड़ी शराब कंपनी है। पहले इस कंपनी का नाम रामपुर डिस्टिलरी एंड केमिकल कंपनी था। इसकी स्थापना साल 1943 में रामपुर में हुई थी।

Angel One में Demat Account बनाने के लिए लिंक पर क्लिक करेंAccount खोले और ट्रेडिंग के लिए 200 रुपये Account में प्राप्त करें।

Also Read -   भारत मे लॉन्च हुई 80KM चलने वाली Electric Bike, मिलेंगे बेहद हाईटेक फीचर्स

Click Here

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here