देश भर में बंद होने जा रहे है स्कूल और कॉलेज, सरकार ने दे दिया Lockdown लगाने का आदेश

0

कोरोना महामारी ने विश्वभर में टेक्नॉलॉजी को बढ़ावा दिया है। ना सिर्फ स्कूल और कॉलेज ऑनलाइन हो गए बल्की व्यापार और विज्ञान भी ऑनलाइन होने लगा हैं। दुनिया के कई देशों में फिलहाल इस महामारी को परास्त किया जा चुका है। लेकिन अभी भी इसके ओरिन यानी चाइना में खतरा बना हुआ है।

जानकारों की माने तो कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूनिवर्सिटी कॉलेज और स्कूल एक बार फिर बंद करने पड़ रहे हैं। फिर से क्लास ऑनलाइन करनी पड़ेगी। छात्रों को अपने-अपने घर लौटने के लिए कह दिया गया है।

Also Read -   पत्नी ने पति के शरीर के टुकड़े कर बनाई बिरयानी, फिर पकाकर खाई

कुछ Chinese Universities ने कहा है कि वे जनवरी 2023 में New Year की छुट्टियों के दौरान कोविड-19 का खतरा और बढ़ने की आशंका है।

Lockdown again इसे देखते हुए छात्रों को घर से पढ़ाई करते हुए सेमेस्टर पूरा करने की अनुमति दी जाएगी।अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने स्कूल, कॉलेज ऐसा करेंगे। लेकिन शंघाई और आसपास के शहरों में विश्वविद्यालयों ने कहा कि छात्रों को या तो जल्दी घर लौटने या परिसर में रहने और हर 48 घंटे पर कोरोना की जांच कराने का विकल्प दिया जाएगा।

Also Read -   पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली का शाहरूख खान के बेटे आर्यन पर आया दिल, शेयर की ऐसी पोस्ट

विश्वविद्यालयों ने यह घोषणा ऐसे वक्त की है जब चीन ने अपनी सख्त जीरो कोविड पॉलिसी में छूट देते हुए हल्के लक्षण वाले लोगों को आइसोलेशन सेंटर्स में भेजे जाने के बजाय घर पर रहने की मंजूरी दी है. साथ ही, उसने व्यापक प्रदर्शनों के बाद नीति में कई और बदलाव भी किए हैं।

Also Read -   महिला ने स्टेडियम में उतारी ब्रा और टॉपलेस होकर किया एंजॉय, देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here